BJP ने काटा वरुण गांधी का टिकट तो कांग्रेस ने दिया ऑफर, अधीर रंजन ने कही ये बात

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : देश में लोकसभा चुनाव होने में अब गिने-चुने दिन ही रह गए हैं. चुनाव के तारिखों के एलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने इसकी तैयरियां में जी-जान लगाना शुरू कर दिया है. इस चुनावी जंग का सबसे बड़ा मैदान बनने वाला राज्य, उत्तर प्रदेश में तो राजनीति पारा हर दिन बढ़ता ही जा रहा है. वहीं इस लोकसभा चुनाव में यूपी के जिस सीट पर लोगों की अभी से सबसे ज्यादा नजर है,  पीलीभीत सीट उनमें से एक है. पीलीभीत से वर्तमान सांसद वरुण गांधी भाजपा ने टिकट काट दिया है और उनकी जगह जितिन प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी बीच वरुण गांधी को कांग्रेस की तरफ से एक बड़ा ऑफर आया है. 

कांग्रेस का बड़ा ऑफर!

बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने वरुण गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, 'वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल होना चाहिए. अगर वह कांग्रेस में आते हैं तो हमें खुशी होगी. वरुण गांधी एक कद्दावर और बेहद काबिल नेता हैं.' कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि, 'उनका गांधी परिवार से संबंध है इसलिए बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. हम चाहते हैं कि अब वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो जाएं,उनके आने से बड़ी खुशी होगी.'

भाजपा ने काटा टिकट

गौरतलब है कि पीलीभीत से टिकट कटने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वरुण गांधी का अगला कदम क्या होगा? क्या वह कांग्रेस या किसी अन्य पार्टी में शामिल होंगे या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. वहीं सूत्रों की माने तो वरुण गांधी पीलीभीत से चुनाव नहीं लड़ेंगे और अपना नामांकन दाखिल नहीं करेंगे. ऐसी चर्चा है कि अनौपचारिक बातचीत में वरुण ने अपने नजदीकी और खास लोगों से यह कहा है कि उनके साथ छल किया गया है, ऐसे में अब वह चुनाव नहीं लड़ेंगे.हालांकि बीजेपी की सूची में वरुण गांधी की मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT