रामपुर के दलितों और मुसलमानों ने दे दी मायावती-अखिलेश को टेंशन, इनकी बात सुन चौंक जाएंगे

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Mayawati, Akhilesh Yadav
Rampur, Rampur Lok Sabha, BJP, BSP, Samajwadi Party, Mayawati, Akhilesh Yadav, Azam Khan
social share
google news

UP News: बीते शुक्रवार उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ. इनमें से यूपी की ‘हॉट सीट’ रामपुर, मुरादाबाद, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, नगीना और बिजनौर लोकसभा सीट पर भी वोटिंग हुई. 

समझा जाता है कि दलित वोट हमेशा से बहुजन समाज पार्टी को पड़ता है तो वही यादव वोट समाजवादी पार्टी को जाता है. माना तो ये भी जाता है कि यादव को छोड़ अन्य पिछड़ा वर्ग और सवर्ण समाज का वोट ज्यादातर भाजपा को ही जाता है. मगर अब धीरे-धीरे ये वोटिंग समीकरण और परिपाटी बदलने लगी है. दरअसल रामपुर लोकसभा क्षेत्र में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. 

रामपुर में दलितों ने बसपा के साथ कर दिया खेल

UP Tak ने रामपुर के वोटर्स से बात की और उनसे पूछा कि दलित वोट रामपुर में कहां जा रहा है? इस सवाल के जवाब में दलित वर्ग के लोगों ने साफ कहा कि रामपुर लोकसभा सीट पर दलित वोट भाजपा को जा रहा है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लोगों ने कहा कि लोधी हो या दलित, सारा वोट इस पूरे क्षेत्र में भाजपा को जा रहा है. यहां भारतीय जनता पार्टी को एकतरफा वोट मिल रहा है. इस दौरान जब ये पूछा गया कि दलित वोटर तो बहुजन समाज पार्टी और मायावती का वोटर है? इसके जवाब में लोगों ने साफ कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. यहां सारा वोट भाजपा को पड़ रहा है. 

मुसलमान भी बोले- भाजपा को वोट पड़ रहा

यूपी तक ने इस दौरान रामपुर के मुसलमानों से भी बात की. उन्होंने भी साफ कहा कि यहां मुसलमानों का वोट भी भारतीय जनता पार्टी को जा रहा है. यहां भाजपा चल रही है. नीचे दिए गए वीडियो में देखिए पूरी बात..

ADVERTISEMENT

रामपुर के लोगों ने किसे दिया अपना वोट?

आज़म की गैरमौजूदगी में बीजेपी मार गई बाज़ी?

मुस्लिमों ने भी बीजेपी का दिया साथ?

रामपुर पहुंची यूपी Tak की टीम ने बीते दिन हुए पहले चरण के मतदान के दौरान जाटवों के वोट को लेकर लोगों से बात की, सुनिए किसके पक्ष में है इनकी राय।
#Rampurpic.twitter.com/vVkxzi8IDg

— UP Tak (@UPTakOfficial) April 20, 2024 ">

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT