बस्ती: चोरों ने नींद आने पर बनाई चाय और करते रहे घर साफ, किचन में ये देख परिवार हुआ हैरान!

बस्ती: चोरों ने नींद आने पर बनाई चाय और करते रहे घर साफ, किचन में ये देख परिवार हुआ हैरान!
फोटो: संतोष सिंह

Basti News: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में चोरी का एक अनोखा वाक्या सामने आया है. यहां चोर चोरी भी करते रहे और मजे से चाय भी पीते रहे. इस घटना को देखकर लगता है की चोरों में उत्तर प्रदेश पुलिस का खौफ बिल्कुल भी नहीं था.

अहम बिंदु

आपको बता दें कि इन दिनों बस्ती में हुए एक चोरी की चर्चा जोरो पर है तो वहीं बस्ती पुलिस भी सवालों के घेरे में है. यहां एक घर में चोरी होती है और चोर इतने बेफ्रिक होते हैं कि वह चोरी करते समय बीच-बीच में चाय भी पी लेते हैं. चोरी के दौरान घर में रखा सारा कीमती सामान और जेवर उड़ा ले गए और किसी को काने कान भनक तक नहीं हुई.

यह पूरा मामला बस्ती जिले के सोनहा थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां फेरसम गांव का एक परिवार दिवाली के बाद लखनऊ चला जाता है. कुछ दिन बाद जब वह अपने घर वापस आते हैं तो हैरान रह जाते हैं. घर में चोर मकान का सारा कीमती सामान और जेवर उड़ा ले गए हैं. यह देख कर परिवार के होश उड़ गए.

किचन में देखा तो हुए हैरान

परिवार के सदस्य जब किचन में गए तो वह हैरान रह गए. किचन में चाय बनी हुई थी और बकायदा गिलास में चाय परोसी भी गई थी. ये देखकर परिवार ने अंदाजा लगाया है कि चोरों ने चोरी के दौरान किचन में चाय बनाकर पी है.

सोचने वाली बात यह भी है कि आखिर चोरों में इतनी हिम्मत कैसे आई. रात को पुलिस भी पेट्रोलिंग करती है लेकिन चोरों में पुलिस का डर था ही नहीं. वह तो चोरी करते समय जब नींद आ जाती थी तब चाय पी लेते थे. इस पूरे मामले के सामने आने के बाद पुलिस की रात्रि गश्त पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं. पीड़ित परिवार की तरफ से पुलिस में केस दर्ज करवा दिया गया है. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

एसओ ने भी नहीं उठाया फोन

इस मामले में घर के मुखिया और शिकायतकर्ता शिव कुमार ने पुलिस पर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि, घर आते ही हमें घटना की जानकारी हुई. तब हमने एसओ को करीब 7 से 8 बार फोन मिलाया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. तब जाकर हमने एसपी को फोन पर घटना की सूचना दी. उन्होंने थाने में तहरीर देने की बात कही और कहा कि तहरीर देने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी. अब पुलिस ने हमारे घर की जांच की है और हर एंगल से घटना की जानकारी ली है.

“थाना सोनहा में बीती 15 नवंबर को एक सूचना प्राप्त हुई कि एक परिवार 27 अक्टूबर को बाहर चला गया था जब वापस लौट के आया तो देखा कि उनके घर में चोरी हो गई है, जिसके बाद परिवार की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.  दो टीमों को कार्रवाई करने के लिए लगा दिया गया.”

इस मामले पर पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया

बस्ती: चोरों ने नींद आने पर बनाई चाय और करते रहे घर साफ, किचन में ये देख परिवार हुआ हैरान!
बस्ती: चलती ट्रेन को दौड़कर पकड़ने की कोशिश कर रहा था युवक, तभी फिसल गया पैर और फिर...

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in