धनंजय सिंह के करीबी BJP नेता प्रमोद यादव की क्यों हुई हत्या? जांच में चौंकाने वाली बात पता चली

राजकुमार सिंह

ADVERTISEMENT

मृतक भाजपा नेता प्रमोद यादव
Jaunpur
social share
google news

Jaunpur: जौनपुर में पिछले दिनों भाजपा नेता प्रमोद यादव की हत्या कर दी गई थी. प्रमोद यादव बाहुबली धनंजय सिंह के भी खास थे और भाजपा ने भी साल 2012 में उन्हें विधानसभा टिकट दिया था. भाजपा नेता की हत्या से हड़कंप मच गया था. बता दें कि इस बहुचर्चित हत्याकांड में पुलिस को जांच के दौरान कई अहम बातें पता चली हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, शुरुआती जांच में सामने आया है कि प्रमोद यादव की हत्या के पीछे प्रधानी की रंजिश है. पीड़ित परिवार के लोग भी इसे प्रधानी की रंजिश ही मानकर चल रहे हैं. पुलिस ने मुख्य आरोपी विजय कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया है. इसी के साथ पुलिस अब शूटरों की तलाश में जुट गई है.

नामजद केस किया गया था दर्ज

मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा नेता प्रमोद यादव की हत्या के चश्मदीद भतीजे संजय यादव ने मामले में तहरीर दी थी. इसमें ग्राम प्रधान पति विजय यादव समेत कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया था. पुलिस ने जब पूछताछ शुरू की तो उसे कई अहम सबूत हाथ लगे. इसके बाद पुलिस ने विजय यादव को अरेस्ट कर लिया और शूटरों की तलाश शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आखिर क्यों की गई हत्या?

भाजपा नेता प्रमोद यादव के भतीजे और घटना के चश्मदीद संजय यादव ने मीडिया को दिए गए बयान में बताया कि वर्तमान ग्राम प्रधान राधा यादव के पति विजय यादव द्वारा ग्राम सभा में की जा रही गड़बड़ी और भ्रष्टाचार के खिलाफ उनके चाचा प्रमोद यादव शासन प्रशासन में पैरवी कर रहे थे. 

संजय यादव का कहना था कि इसी रंजिश के चलते विजय यादव ने यह हत्या कराई है. चर्चा ये भी है कि पानी की टंकी को विजय यादव अपने पसंदीदा स्थान पर बनवाना चाहते थे. मगर प्रमोद यादव ने शासन पर प्रेशर बनवाकर अपने मन मुताबिक स्थान पर पानी की टंकी पास करवाई थी. इसको लेकर भी विजय यादव काफी भड़का हुआ था.

ADVERTISEMENT

बदमाशों ने गोलियां मार कर की थी हत्या

आपको बता दें कि ये पूरा मामला 7 मार्च की सुबह सामने आया था. जौनपुर जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र अंतर्गत बोधापुर मोड पर भाजपा के जिला मंत्री प्रमोद यादव को बदमाशों ने गोलियों से छलनी कर दिया था. इस कांड से जौनपुर में हड़कंप मच गया था. प्रमोद यादव का पूरा परिवार जन संघ के समय से भाजपा से जुड़ा हुआ था और कई अहम पदों पर भी रह चुका था. इसी के साथ प्रमोद यादव धनंजय सिंह के भी करीबी रहे थे. ऐसे में ये मामला काफी सुर्खियों में आया था.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT