कड़िया गिरोह की इन महिलाओं से सावधान! महंगे कपड़ों से ठगती हैं, फिर लूट लेती हैं

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले की सदर कोतवाली पुलिस ने मध्य प्रदेश के कुख्यात कड़िया गिरोह के सरगना समेत छह महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इन महिलाओं में गिरोह के सरगना की पत्नी भी शामिल है और उसके साथ दो वर्षीय बच्चा भी मौजूद था.

आपको बता दें कि शहर के रिहाइशी इलाकों में कुछ महिलाओं के रेकी करने की पुलिस को सूचना मिली थी. इसके बाद सदर कोतवाल विकास राय ने शहर के रिहाइशी इलाकों और प्रमुख चौराहों पर सादे कपड़ों में पुलिस टीमें तैनात कर दीं. देर रात पुलिस ने गैस एजेंसी क्रॉसिंग के पास घेराबंदी कर गिरोह के सदस्यों को पकड़ लिया. तलाशी लेने पर आरोपियों के पास से कई चाबियां, चाकू, आरी और प्लास बरामद हुए.

मामले में एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया है, “गिरोह के लोग शहर के होटलों में ठहरते हैं. दिन में रेकी करने के बाद महंगे कपड़े पहनकर महिलाएं घरों में घुसकर चोरी व लूटपाट करती हैं. इनके खिलाफ कई जिलों में कस दर्ज हैं. शहर में चोरी की योजना बनाते समय गिरोह के लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. अन्य सदस्यों की तलाश में इटावा, फर्रुखाबाद, हरदोई जिले में छापेमारी की जा रही है.”

सरगना ने पत्नी के साथ गांव की महिलाओं को छह माह तक चोरी, लूट, जेब काटने, बैग पार करने, टप्पेबाजी, रिश्तेदार बनकर चोरी और डकैती का प्रशिक्षण दिया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस पूछताछ में गिरोह के सरगना ने ये बताया

पुलिस पूछताछ में गिरोह के सरगना ने बताया कि कड़िया गांव में करीब ढाई हजार परिवार हैं. पड़ोस के गांव गुलखेड़ी में 1200 और हुलखेड़ी में 600 घर हैं. इन गांवों के अधिकांश लोग कड़िया नाम का गैंग बनाकर वारदातों को अंजाम देते हैं. कई लोग बच्चों और महिलाओं को आपराधिक प्रशिक्षण देकर गैर राज्यों में लूटपाट, चोरी और डकैती की योजनाओं को अंजाम देते हैं.

शौकीन मिजाज चोर! मियां-बीवी महंगी गाड़ियों के लिए करते थे चोरी, खुद के लिए खरीदी जैगुआर

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT