इंडोनेशियाई महिला के कहने पर क्रिप्टो में निवेश किए ₹1 करोड़, नोएडा के शख्स के साथ हुआ गजब फ्रॉड

भूपेंद्र चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Noida News: गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा से आए दिन ठगी के नए-नए मामले सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में एक ताजा मामला सेक्टर 100 से आया है, जहां हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले एक इंजीनियर के साथ करोड़ों रुपये की ठगी हो गई. पीड़ित ने न्यायालय के जरिए   घटना की एफआईआर थाना सेक्टर 36 साइबर क्राइम थाने में दर्ज करवाई है, जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

क्या है मामला?

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 100 लोटस ब्लूवर्ड सोसायटी में रहने वाले राजीव जिंदल पेशे से इंजीनियर और कानपुर के एक नामी इंजीनियरिंग इंटिट्यूट में काम करते हैं. बताया जा रहा है कि साल 2022 में पीड़ित राजीव ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए इंडोनेशिया की एक महिला के संपर्क में आए. महिला ने खुद को होटल कारोबारी बताया था. दोनों के बीच फोन के जरिए बातचीत भी शुरू हो गई. 

राजीव ने निवेश किए 1 करोड़ रुपये 

इंडोनेशियाई महिला ने राजीव को क्रिप्टो करेंसी में निवेश की बात कही. उसने राजीव से कहा कि क्रिप्टो में निवेश करके मोटा पैसा कमाया जा सकता है. महिला के कहे के अनुसार, पीड़ित ने क्रिप्टो में करीब 1 करोड़ रुपये निवेश कर दिए. बताया जा रहा है कि कुल 1.89 करोड़ रुपये राजीव के क्रिप्टो अकाउंट में हो गए थे. जब राजीव ने कुछ पैसे निकालने चाहे तो महिला ने आर्थिक मंडी की बात कही और कुछ दिन रुकने के लिए कहा. मगर कई दिन बीत जाने के बाद महिला ने राजीव से संपर्क तोड़ दिया, पैसे न मिलने से परेशान राजीव ने आत्महत्या की भी कोशिश की थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

परेशान होकर पीड़ित ने घटना की शिकायत साइबर क्राइम थाने में की. आरोप है कि पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मुकदमा दर्ज नहीं किया. पीड़ित का अकाउंट पहले से किसी और मामले में फ्रीज है. बताया जा रहा है क्रिप्टो में निवेश के बाद कुछ समय बाद लगभग 36 लाख रुपये राजीव के अकाउंट में आए थे. पुलिस के मुताबिक जालसाजों ने पीड़ित को यकीन दिलाने के लिए वो पैसे ट्रांसफर करवाए थे, ताकि उसे यकीन हो जाए कि उसने जो निवेश किया था, उसका रिटर्न आ रहा है. हालांकि जालसाजों ने किसी अन्य व्यक्ति से ये पैसे ट्रांसफर करवाए थे. उस व्यक्ति ने भी ठगी के खिलाफ कही और शिकायत दर्ज करवाई है. क्योंकि पैसे राजीव के अकाउंट में आए हैं, ऐसे में पीड़ित राजीव का अकाउंट सीज हो गया है.

 

 

वहीं, पीड़ित ने न्यायालय में इस ठगी को लेकर गुहार लगाई, जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर थाना सेक्टर 36 पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. साइबर क्राइम थाना सेक्टर 36 प्रभारी उमेश नैथानी ने जानकारी देते हुए बताया कि 'न्यायालय के आदेश के बाद शिकायत दर्ज कर ली गई है. मामले की जांच की जा रही है. पीड़ित से बातचीत की गई है. पीड़ित कानपुर में हैं और जल्द नोएडा आकर मामले की पूरी जानकारी देंगे. बाकी अन्य कार्रवाई की जा रही है.'

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT