क्राइम

मुरादाबाद: गजब की नकल! 22 लोग मिलकर लिख रहे थे 10वीं बोर्ड के 15 बच्चों की कॉपी

मुरादाबाद जिले में सॉल्वर गैंग पर बड़ी कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल को लेकर मुरादाबाद में बुधवार को सॉल्वर गैंग को पकड़ा गया. पुलिस के अनुसार, इस मामले में कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 3 बाल अपचारी निगरानी में रखे गए हैं. वहीं मौके से 15 उत्तर पुस्तिकाएं, 15 प्रश्न पत्रों की फोटो स्टेट कॉपियां और 22 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं.

अब तक क्या सामने आया?

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाना इलाके के बीएस इंटर कॉलेज में सामूहिक तौर पर नकल का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह से की गई. शिकायत मिलते ही जिलाधिकारी ने एक टीम को जांच के लिए रवाना किया. भारी पुलिस बल के साथ बीएस इंटर कॉलेज पहुंची टीम ने देखा कि परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई जा रही थी. मगर परीक्षा केंद्र के प्रथम तल में पीछे के कमरे में 15 बच्चों की कॉपी लिखते हुए 22 लोग पाए गए. टीम ने इसकी जांच की तो पता चला कि ये सभी यूपी बोर्ड के 10वीं कक्षा के अंग्रेजी के पेपर को सॉल्व कर रहे थे.

इसके बाद, पुलिस मौके पर मौजूद 26 लोगों को थाने ले आई. जानकारी के मुताबिक पकड़े गए लोगों में दो बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकर्मी हैं. साथ ही इनमें एक शिक्षामित्र भी शामिल है.

मामले में डीएम ने क्या कहा?

जिलाधिकारी एसके सिंह ने कहा, “पुलिस ने परीक्षा केंद्र इंचार्ज सुभाष को भी हिरासत में ले लिया है. पुलिस के अनुसार इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेज दोनों के ही एक प्रबंधक कमेटी के बताए जा रहे हैं. अब पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. सभी से टीम पूछताछ कर रही है. इस मामले में बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है.”

बरेली में छात्र की जगह परीक्षा में बैठे एक ‘सॉल्वर’ को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो फरार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 2 =

यूपी की ये महिला अफसर पटक कर तोड़ देती हैं मोबाइल फोन! जानिए कौन हैं विनीता सिंह ‘मैं हूं अटल’ की शूटिंग करने लखनऊ पहुंचे पकंज त्रिपाठी, लग रहे बिल्कुल वाजपेयी जैसे इस वजह से सरकार ने यूपी में स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाईं, जानें लेटेस्ट अपडेट अतरंगी कपड़े पहन चर्चा में रहने वालीं उर्फी जावेद का है यूपी से खास कनेक्शन बीच जंगल बॉलीवुड के इस गानें पर झूमती दिखीं हसीन जहां क्रिकेटर रिंकू सिंह के मालदीव वाली वेकेशन की देखें 7 अनदेखी तस्वीरें घर में क्यों नहीं रखते ताजमहल की तस्वीर या शोपीस? 12 ज्योतिर्लिंग और 151 शिवलिंग…काशी के इस मंदिर में है महादेव का अद्भुत लोक, देखें गैंगस्टर जीवा पर गोलीबारी में घायल बच्ची को देखने पहुंचे CM योगी, चॉकलेट देकर कही ये बात क्या आप भी यूपी में बनना चाहते हैं प्राइमरी के टीचर? जानें क्या है योग्यता सरनेम बदलने वाली हैं एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की वाइफ! खुद किया खुलासा मारे गए गैंगस्टर संजीव जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी की कहानी अमिताभ की नातिन को डेट कर रहा ये एक्टर? यूपी से है कनेक्शन वकील बनकर गैंगस्टर संजीव जीवा को गोली मारने वाले की तस्वीर आई सामने BHU दाखिले का प्रोसेस शुरु, जानें अंतिम तारीख, और आवेदन का तरीका स्विमिंग पूल किनारे खड़ीं श्वेता तिवारी का ये लुक देखा आपने? Photos जमकर वायरल चुनावों में वायरल हो जाती हैं पीली साड़ी वाली मैडम, आजकल क्या कर रही हैं रीना द्विवेदी? मोहम्मद कैफ और पूजा की शादी की कहानी है इंट्रेस्टिंग, प्रेम के लिए तोड़ी थी हर दीवार इस मामले में IIT कानपुर पूरे देश में नंबर 1, जानिए कैसे मिलता है एडमिशन, कितनी है फीस रुबीना से रूबी बन मुस्लिम युवती ने की शादी, फिर मुश्किल में फंसी तो यूं बची