मुरादाबाद: गजब की नकल! 22 लोग मिलकर लिख रहे थे 10वीं बोर्ड के 15 बच्चों की कॉपी

मुरादाबाद: गजब की नकल! 22 लोग मिलकर लिख रहे थे 10वीं बोर्ड के 15 बच्चों की कॉपी
फोटो: जगत गौतम

मुरादाबाद जिले में सॉल्वर गैंग पर बड़ी कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल को लेकर मुरादाबाद में बुधवार को सॉल्वर गैंग को पकड़ा गया. पुलिस के अनुसार, इस मामले में कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 3 बाल अपचारी निगरानी में रखे गए हैं. वहीं मौके से 15 उत्तर पुस्तिकाएं, 15 प्रश्न पत्रों की फोटो स्टेट कॉपियां और 22 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं.

अब तक क्या सामने आया?

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाना इलाके के बीएस इंटर कॉलेज में सामूहिक तौर पर नकल का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह से की गई. शिकायत मिलते ही जिलाधिकारी ने एक टीम को जांच के लिए रवाना किया. भारी पुलिस बल के साथ बीएस इंटर कॉलेज पहुंची टीम ने देखा कि परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई जा रही थी. मगर परीक्षा केंद्र के प्रथम तल में पीछे के कमरे में 15 बच्चों की कॉपी लिखते हुए 22 लोग पाए गए. टीम ने इसकी जांच की तो पता चला कि ये सभी यूपी बोर्ड के 10वीं कक्षा के अंग्रेजी के पेपर को सॉल्व कर रहे थे.

इसके बाद, पुलिस मौके पर मौजूद 26 लोगों को थाने ले आई. जानकारी के मुताबिक पकड़े गए लोगों में दो बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकर्मी हैं. साथ ही इनमें एक शिक्षामित्र भी शामिल है.

मामले में डीएम ने क्या कहा?

जिलाधिकारी एसके सिंह ने कहा, "पुलिस ने परीक्षा केंद्र इंचार्ज सुभाष को भी हिरासत में ले लिया है. पुलिस के अनुसार इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेज दोनों के ही एक प्रबंधक कमेटी के बताए जा रहे हैं. अब पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. सभी से टीम पूछताछ कर रही है. इस मामले में बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है."

मुरादाबाद: गजब की नकल! 22 लोग मिलकर लिख रहे थे 10वीं बोर्ड के 15 बच्चों की कॉपी
बरेली में छात्र की जगह परीक्षा में बैठे एक 'सॉल्वर' को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो फरार

संबंधित खबरें

No stories found.