लखीमपुर खीरी घटना महिला सुरक्षा मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है: मायावती

UP News Hindi | लखीमपुर खीरी न्यूज़ | Political News Hindi
बीएसपी सुप्रीमो मायावती.
बीएसपी सुप्रीमो मायावती.(तस्वीर: इंडिया टुडे)

Lakhimpur Kheri News: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती (Mayawati News) ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में दो बहनों की कथित तौर पर हत्या किए जाने की घटना को लेकर गुरुवार को राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर निशाना साधा. मायावती ने कहा कि 'यह घटना यूपी में कानून-व्यवस्था और महिला सुरक्षा आदि के मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है.'

बसपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुए कहा,

"लखीमपुर खीरी में मां के सामने दो दलित बेटियों का अपहरण व दुष्कर्म के बाद उनके शव पेड़ से लटकाने की हृदय विदारक घटना सर्वत्र चर्चाओं में है, क्योंकि ऐसी दुःखद व शर्मनाक घटनाओं की जितनी भी निंदाकी जाए वह कम. यूपी में अपराधी बेखौफ हैं, क्योंकि सरकार की प्राथमिकताएं गलत."

मायावती

मायावती (Mayawati) ने आगे कहा, "यह घटना यूपी में कानून-व्यवस्था व महिला सुरक्षा आदि के मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है. हाथरस सहित ऐसे जघन्य अपराधों के मामलों में ज्यादातर लीपापोती होने से ही अपराधी बेखौफ हैं. यूपी सरकार अपनी नीति, कार्यप्रणाली व प्राथमिकताओं में आवश्यक सुधार करे."
फोटो: @Mayawati/ ट्विटर

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के निघासन क्षेत्र में बुधवार शाम एक खेत में दो सगी बहनों के शव पेड़ पर फंदे से लटकते मिले. दोनों लड़कियां दलित समुदाय की थीं.

बता दें कि लड़कियों की मां ने पड़ोस के गांव के रहने वाले तीन युवकों पर उसकी बेटियों को अगवा कर उनकी हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी. वहीं, अब इस मामले में गंभीर धाराओं में केस दर्ज करते हुए पुलिस ने छोटू नामक मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने घर में घुसकर मारपीट, हत्या, रेप और पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज किया है. खबर मिली है कि गुरुवार सुबह पोस्टमॉर्टम के बाद दोपहर को दोनों बहनों का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती.
लखीमपुर खीरी: दादी को खाना देने जा रही नाबालिग से गन्ने के खेत में गैंगरेप, हालत नाजुक

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in