बाराबंकी का साइको किलर अयोध्या से गिरफ्तार, बुजुर्ग महिलाओं को बनाता था निशाना, यूं दबोचा

UP Crime News | Barabanki Samachar
बाराबंकी का साइको किलर अयोध्या से गिरफ्तार, बुजुर्ग महिलाओं को बनाता था निशाना, यूं दबोचा
फोटो:सैयद रेहान मुस्तफा

Barabanki News Hindi: उत्तर प्रदेश पुलिस के हत्थे आखिरकार बाराबंकी जिले का आरोपी साइको किलर चढ़ ही गया. इस आरोपी साइको किलर (Psycho Killer) की पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी. मगर ये पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था. बता दें कि आरोपी साइको किलर को अयोध्या की मवई थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बता दें कि यह आरोपी साइको किलर बुजुर्ग महिलाओं को टारगेट कर उनकी हत्या कर देता है. इसकी तलाश में बाराबंकी पुलिस की 6 टीमें लगी हुई थी.

ऐसे पकड़ा गया साइको किलर

यूपी क्राइम न्यूज़: मिली जानकारी के मुताबिक, बीते सोमवार को थाना मवई के हुनहुना गांव के पास नहर के निकट घास लेने गई एक महिला को साइको किलर का आरोपी खेत मे घसीट कर ले जा रहा था. तभी कुछ दूर पर खड़ी दूसरी महिला ने उसे देख लिया और वह चिल्लाने लगी. मौके पर ग्रामीण जमा हो गए और आरोपी साइको किलर को दबोच लिया. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने फौरन मौके पर पहुंचक उसे पकड़ लिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी साइको किलर का नाम अमरेंद्र रावत बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, मवई पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने चार हत्याओं का जुर्म कबूल कर लिया है. आपको बता दे कि इस सीरियल किलर को पकड़ने के लिए बाराबंकी की 6 पुलिस टीमें, 2 सीओ और अयोध्या थाने की पुलिस लगी थी. राजधानी लखनऊ के रेन बसेरों में भी इसकी लोकेशन मिलने पर तलाश की गई थी, लेकिन तब कामयाबी हाथ नहीं लगी थी.

बुजुर्ग महिलाओं को बनाता था शिकार

UP News Hindi: बता दें कि यह साइको किलर बुजुर्ग महिलाओं को टारगेट कर उनकी हत्या कर देता था. आरोपी सीरियल किलर की तलाश में बाराबंकी पुलिस की 6 टीमें लगी हुई थी. वहीं पुलिस ने आरोपी की फोटो वायरल कर लोगों से उसे पकड़वाने की अपील की थी. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, साइको किलर ने पुलिस को बताया कि वह बाराबंकी में तीन महिलाओं की हत्या और मवई के एक गांव में भी एक महिला की हत्या कर चुका है.

पुलिस रह गए थी हैरान और जनता में थी दहशत

बता दें कि पहली घटना अयोध्या जिले के मवई से सामने आई थी. यहां महिला का शव मिला था. दूसरी लाश बाराबंकी में 17 दिसंबर को मिलीं थी. दोनों जिलों की पुलिस ने अपने-अपने लेवल पर जांच शुरू कर दी थी. इसके बाद 29 दिसंबर को रामसनेहीघाट कोतवाली से 3 किमी दूर ठेठरहा गांव में शौच के लिए निकली महिला लापता हो गई थी. उसका भी शव 30 दिसंबर को खेत में न्यूड मिला था. यह महिला भी 55 साल की थी. इन सभी हत्याओं का पैटर्न एक जैसा था. यह देख पुलिस भी हैरान हो गई थी. इन क्षेत्रों की ग्रामीण जनता में भी इसकी दहशत फैल चुकी थी.

कौन है आरोपी सीरियल किलर

मिली जानकारी के मुताबिक, पकड़ा गए सीरियल किलर (Serial Killer) का नाम अमरेंद्र रावत है. इसकी उम्र लगभग 19-20 साल है. ये थाना असन्दरा के एक गांव का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि यह 6 महीने पहले सूरत चला गया था.

अहम बिंदु

जानकारी के मुताबिक, आरोपी के पिता ने तीन शादियां की है, मां की मौत के बाद उसे दोनो सौतेली मां से उपेक्षित रहना पड़ा था. पांच साल पहले इसका विवाह हुआ था, लेकिन गोना नहीं हुआ था. 4 दिसंबर को सूरत से जब वह वापिस बाराबंकी आया तो थाना रामसनेही घाट  में एक बुजुर्ग महिला को निशाना बनाकर हत्या की थी.

इस मामले पर रामसनेही घाट के सीओ हर्षित चौहान ने बताया, “पकड़ा गया युवक ही सीरियल किलर है. इसने चारों महिलाओं की हत्या करने की बात को कबूला है. ये असन्दरा थाना के पास एक गांव का रहने वाला है और विकृत मानसिकता का है. इसे अयोध्या की मवई थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है.”

बाराबंकी का साइको किलर अयोध्या से गिरफ्तार, बुजुर्ग महिलाओं को बनाता था निशाना, यूं दबोचा
लखनऊ पहुंचा बाराबंकी का साइको किलर? UP पुलिस के साथ STF भी हुई एक्टिव, 3 मर्डर का है मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in