आगरा: ताजमहल में पढ़ी जा रही थी नमाज! वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप, CISF ने उठाया ये कदम

आगरा: ताजमहल में पढ़ी जा रही थी नमाज! वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप, CISF ने उठाया ये कदम
फोटो: अरविंद शर्मा

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा से हैरान कर देने वाली तस्वीरे सामने आई है. यहां ताजमहल के गार्डन में कुछ युवक नमाज पढ़ रहे थे, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में 2 लोग ताजमहल के गार्डन में नमाज पढ़ते नजर आ रहे हैं.

अहम बिंदु

हैरान कर देने वाली बात यह है कि ताजमहल के अंदर इस तरह की गतिविधियों पर पूरी तरह से पाबंदी है. अब सवाल उठता है कि आखिर ये युवक ताजमहल के अंदर बिना रोक-टोक के कैसे नमाज पढ़ने लगे. ताजमहल के अंदर नमाज पढ़ने वाले युवक कौन थे, अभी इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. यहां तक की संबंधित अधिकारियों को भी इस मामले में अभी तक कोई जानकारी नहीं है.

मिली जानकारी के अनुसार, वायरल वीडियो बीते रविवार का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ज्यादा भीड़ होने की वजह से सुरक्षा कर्मियों का ध्यान गार्डन पर नहीं गया और इसी बात का फायदा उठाते हुए वहां दो लोगों ने नमाज पढ़ ली.

हिंदूवादी संगठनों का प्रदर्शन

वीडियो वायरल होने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने एएसआई दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है. हिंदूवादी नेताओं ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

इस मामले पर अधीक्षण पुरातत्वविद आगरा सर्किल राजकुमार पटेल ने जानकारी देते हुए कहा कि,  वायरल वीडियो हमारे संज्ञान में आया है. मैं कल खुद वहां था लेकिन मेरे सामने ये मामला नहीं आया. वीडियो सामने आने के बाद स्टॉफ और सीआईएसएफ ने मामले की तहरीर संबंधित थाने में दे दी है.

आपको बता दें कि ताजमहल में इस तरह की गतिविधियों पर पूरी तरह से रोक है. ताजमहल की सुरक्षा में भी हर वक्त सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि ताजमहल के नियमों को ताक पर रखते हुए गार्डन में कैसे नमाज पढ़ी गई. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

आगरा: ताजमहल में पढ़ी जा रही थी नमाज! वीडियो हुआ वायरल, मचा हड़कंप, CISF ने उठाया ये कदम
आगरा: लव स्टोरी का हुआ दी एंड! 'प्रेमी-प्रेमिका ने जहर खाकर की आत्महत्या', सामने आई ये वजह

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in