यूपी डीजीपी मुकुल गोयल को पद से हटाया गया, अब डीजी नागरिक सुरक्षा की मिली जिम्मेदारी

यूपी डीजीपी मुकुल गोयल को पद से हटाया गया,  अब डीजी नागरिक सुरक्षा की मिली जिम्मेदारी
यूपी डीजीपी मुकुल गोयल फोटो: डीजीपी यूपी / ट्विटर

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए यूपी पुलिस के महानिदेशक मुकुल गोयल को पद से हटा दिया है. बताया जा रहा है कि उन्हें शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने और अकर्मण्यता के चलते DGP पद से मुक्त करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया.

यूपी के नए डीजीपी की नियुक्ति तक एडीजी एलओ प्रशांत कुमार कार्यवाहक डीजीपी होंगे.

मुकुल गोयल 30 जून, 2021 को यूपी के डीजीपी बने थे. वह साल 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. अपने लंबे करियर में उन्होंने कई अहम पदों पर काम भी किया है.

22 फरवरी 1964 को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में जन्मे मुकुल गोयल साल 1987 में आईपीएस बनने के बाद उनकी पहली तैनाती बतौर एडिशनल एसपी नैनीताल में हुई थी. प्रोबेशन पीरियड खत्म करने के बाद एसपी सिटी बरेली बनाए गए और बतौर कप्तान मुकुल गोयल का पहला जिला अल्मोड़ा रहा.

अल्मोड़ा के बाद मुकुल गोयल लगातार कई जिलों में कप्तान रह चुके हैं, जिसमें जालौन, मैनपुरी, आजमगढ़, हाथरस, गोरखपुर, वाराणसी, सहारनपुर और मेरठ शामिल हैं. बता दें कि ईओडब्ल्यू और विजिलेंस में भी मुकुल गोयल एसपी रहे चुके हैं.

साल 2004 में मुकुल आगरा, कानपुर और बरेली रेंज के डीआईजी रहे. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भारत सरकार गए तो उनको डीआईजी आइटीबीपी बनाया गया. साल 2009 में आईजी के पद पर प्रमोट होने के बाद उन्हें आईजी एनडीआरएफ और सिविल डिफेंस बनाया गया.

यूपी डीजीपी मुकुल गोयल
यूपी डीजीपी मुकुल गोयल का निर्देश- सभी थानों में महिला बीट अफसरों की होगी नियुक्ति

संबंधित खबरें

No stories found.