UP: कांग्रेस ने इमरान को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार तो अभिनेत्री नगमा का छलका दर्द

UP: कांग्रेस ने इमरान को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार तो अभिनेत्री नगमा का छलका दर्द
फोटो: यूपी तक/अभिनेत्री नगमा के ट्विटर से

कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले शायर मोहम्मद इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. इमरान प्रतापगढ़ी का राज्यसभा में जाना तय माना जा रहा है. इधर इमरान को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाने पर बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा ने ट्विट कर सवाल खड़ा कर दिया है.

अहम बिंदु

नगमा ने ट्विट कर कहा है- 'सोनिया जी हमारी कांग्रेस अध्यक्ष ने 2003-04 में मुझे राज्यसभा में शामिल करने के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रतिबद्ध किया था. तब मैं उनके कहने पर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थी. उस वक्त हम सत्ता में नहीं थे. तब से 18 साल हो गए हैं. एक अवसर नहीं मिला है. इमरान को राज्यसभा में महाराष्ट्र के लिए समायोजित किया गया है. पूछो क्या मैं कम योग्य हूं?'

नगमा के इस ट्विट का राजनैतिक गलियारों में खूब चर्चा है. गौरतलब है कि कांग्रेस ने यूपी के दिग्गजों को दूसरे राज्यों की सीटों पर राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है. इनमें प्रतापगढ़ के रामपुर खास सीट से लगातार 9 बार विधायक चुने गए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी को कांग्रेस ने राजस्थान से उम्मीदवार बनाया है.

प्रतापगढ़ जिले में जन्में मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को कांग्रेस ने महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया है. ध्यान देने वाली बात है कि इमरान वर्ष 2019 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं. मूल रूप से कानपुर के रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से उम्मीदवार बनाया है. राजीव शुक्ला ने बतौर पत्रकार कॅरियर शुरू किया था. राजीव शुक्ला मनमोहन सरकार में मंत्री रहे. क्रिकेट से भी ये जुड़े हैं.

UP: कांग्रेस ने इमरान को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार तो अभिनेत्री नगमा का छलका दर्द
शायर इमरान प्रतापगढ़ी जाएंगे राज्यसभा, प्रतापगढ़ की गलियों से सत्ता के गलियारे तक की कहानी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in