यूपी में सबसे गर्म रहा झांसी, जानिए अगले कुछ दिनों में बारिश से किन जिलों को मिलेगी राहत

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh Weather News: देश के कई राज्यों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है. शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री रिकार्ड किया गया तो वहीं झांसी में पारा 45 डिग्री से भी ऊपर रहा. मौसम विभाग ने भी अगले दो दिन तक गर्म हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से उठने वाली हवाओं की वजह से नमी भी बनी हुई है. इसकी वजह से कम तापमान में भी तेज गर्मी महसूस हो रही है. हालांकि, मंगलवार से बारिश की संभावना जताई गई है, लेकिन उससे पहले लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है.  उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. अभी तक प्रदेश का सबसे ज्यादा तापमान 45 डिग्री सेल्सियस झांसी में रिकॉर्ड किया गया है.

ये भी पढ़ें –  गोरी तोरी चुनरी बा झलकौवा, जान मारे लहंगा ई लखनऊवा! अक्षरा ने गाया भी और नाचकर दिखाया भी
ईस्टर्म यूपी में थंडरस्टॉर्म का अलर्ट

मौसम विभाग ने 26 मई को उत्तर प्रदेश के ईस्टर्म यूपी के विभिन्न जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना भी जताई है. इस दौरान हवा की रफ्तार 30-40 किमी प्रतिघंटा रह सकती है. वहीं राजधानी लखनऊ की बात करें तो बीते शनिवार को यहां न्यूनतम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया है. राजधानी में बीते तीन दिनों उमस भरी गर्मी हो रही है. इसके साथ दिन भर तेज धूप भी हो रही है. फिलहाल अभी प्रयागराज, बाराबंकी, चंदौली, चित्रकूट, कानपुर, आगरा और झांसी समेत कई जिलों में इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT