यूपी पुलिस सिपाही भर्ती का पेपर हो गया है लीक? UPPPRB ने अब दी बड़ी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने जा रहे छात्र
UP Police Constable Recruitment
social share
google news

UP Police Constable Recruitment: उत्तर प्रदेश के लाखों छात्रों में रविवार रात से ही हलचल है. दरअसल दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि ये पेपर सोशल मीडिया व्हाट्सएप पर आ गया था. 

इन दावों को पुख्ता करने के लिए कुछ स्क्रीनशॉट भी काफी वायरल हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है. छात्र भी परेशान हैं. छात्रों को लग रहा है कि अगर सही में पेपर लीक हो गया था तो अब इस भर्ती परीक्षा का क्या होगा?

अब तक क्या-क्या पता चला?

बता दें कि इस पूरे मामले को लेकर अब उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से बयान सामने आया है. भर्ती बोर्ड ने इस पूरे मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सोशल मीडिया X पर ट्वीट करके बताया, ‘प्रारंभिक जांच में पाया गया कि अराजक तत्वों द्वारा ठगी के लिए Telegram की Edit सुविधा का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर पेपर लीक संबंधी भ्रम फैलाया जा रहा है. बोर्ड एवं यूपी पुलिस इन प्रकरणों की निगरानी के साथ-साथ इनके सोर्स की गहन जांच कर रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्रारंभिक जांच में पाया गया कि अराजक तत्वों द्वारा ठगी के लिए Telegram की Edit सुविधा का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर पेपर लीक संबंधी भ्रम फैलाया जा रहा है।बोर्ड एवं @Uppolice इन प्रकरणों की निगरानी के साथ इनके सोर्स की गहन जांच कर रहा है।
परीक्षा सुरक्षित एवं सुचारू रूप से जारी है।

— Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board (@upprpb) February 18, 2024 ">

ADVERTISEMENT

‘गलत सूचना दी जा रही’

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने सोशल मीडिया X पर ट्वीट करके बताया, ‘यह देखा गया है कि कुछ व्यक्तिगत हैंडल अभ्यर्थियों को भर्ती संबंधी सूचना प्रदान कर रहे हैं या उनकी ओर से प्रश्न उठा रहे हैं. न तो अभ्यर्थियों को और न ही बोर्ड को किसी मध्यस्थ की आवश्यकता है. बोर्ड के आधिकारिक हैंडल या बोर्ड की सूचनाओं पर ही विश्वास करें.

‘आश्वस्त रहे अभ्यर्थी’

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थी से साफ कहा है कि वह परेशान ना हो और आश्वस्त रहे. भर्ती बोर्ड ने सोशल मीडिया पर लिखा, बोर्ड द्वारा अपनी प्रत्येक परीक्षा की पारदर्शिता और शुचिता को बनाए रखने हेतु सदैव कटिबद्ध है. बृहद स्तर पर परीक्षा के सकुशल संपन्न होने के पश्चात ट्रेंड कराई जा रही. असत्यापित खबरों को बोर्ड द्वारा गहनता से यूपी पुलिस की सहायता से सत्यापित करवाई जाएगी. अभ्यर्थी आश्वस्त रहें. बोर्ड ने छात्रों से अपील की है कि वह किसी भी गलत जानकारी पर ध्यान न दें.

ADVERTISEMENT

बोर्ड द्वारा अपनी प्रत्येक परीक्षा की पारदर्शिता और शुचिता को बनाए रखने हेतु सदैव कटिबद्ध है। बृहद स्तर पर परीक्षा के सकुशल संपन्न होने के पश्चात ट्रेंड कराई जा रही असत्यापित खबरों को बोर्ड द्वारा गहनता से @uppolice की सहायता से सत्यापित कराई जाएगी।
अभ्यर्थी आश्वस्त रहें।

— Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board (@upprpb) February 18, 2024 ">

60 हजार से अधिक पदों पर निकली थी यूपी भर्ती

बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने 60 हजार से अधिक पदों पर पुलिस भर्तियां निकाली थी. उत्तर प्रदेश समेत बिहार, राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा तक के युवा भर्ती परीक्षा देने उत्तर प्रदेश आए थे. मगर जब से पेपर लीक होने की जानकारी सोशल मीडिया पर फैलनी शुरू हुई है, लाखों छात्र एक बार फिर फ्रिकमंद हो गए हैं. मगर अब भर्ती बोर्ड का बयान सामने आ गया है.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT