उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा हुई रद्द, जानिए अब कब एग्जाम कराने की तैयारी

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UP Police Bharti
UP Police Bharti
social share
google news

UP Police Bharti 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा (Up Police Constable Recruitment) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर कैंसिल कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश गृह विभाग ने खुद पुलिस सिपाही भर्ती (Up Police Constable Recruitment Paper Leak) की परीक्षा कैंसिल होने की जानकारी दी है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बीते 17 और 18 फरवरी की सभी चार पालियों का पेपर कैंसिल कर दिया है. बता दें कि जैसे ही सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर हुआ था, तभी पेपर के लीक होने का दावा किया गया था. सोशल मीडिया पर कई वीडियो और स्क्रीनशॉट वायरल किए गए थे, जिसमें पेपर लीक होने का दावा किया गया था. अब सरकार ने पेपर कैंसिल होने का फैसला किया है. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस मामले में केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं. इसी के साथ इस पूरे मामले की जांच यूपी एसटीएफ को सौंप दी गई है. अब यूपी एसटीएफ पेपर लीक के मामले की जांच करेगी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

6 महीने के अंदर फिर होगा पेपर

बता दें कि योगी सरकार ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा अगले 6 महीने के अंदर फिर से आयोजित करवाने के निर्देश दिए हैं. सरकार ने कहा है कि परीक्षा के दौरान उत्तर प्रदेश परिवहन निगम छात्रों को मुफ्त सेवा प्रदान करेगा.

सख्त कार्रवाई के निर्देश

बता दें कि पेपर कैंसिल के फैसले के बाद अब सरकार आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने जा रही है. योगी सरकार ने मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी है. सरकार ने आदेश दिए हैं कि इस पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाए जाए.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT