पहलवान भी नार्को टेस्ट के लिए तैयार! अब क्या करेंगे बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

पहलवान भी नार्को टेस्ट के लिए तैयार! अब क्या करेंगे बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह?
पहलवान भी नार्को टेस्ट के लिए तैयार! अब क्या करेंगे बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह?
social share
google news

BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh news: महिला और नाबालिग पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों में फंसे बीजेपी के बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें आसान होने का नाम नहीं ले रही हैं. यूपी के कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार को नार्को टेस्ट और लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराने के लिए तैयार होने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि उनके साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का भी टेस्ट होना चाहिए. अब बृजभूषण शरण सिंह का यह दांव पलटता नजर आ रहा है.

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया, दोनों ने ही कहा है कि सारे पहलवान नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं. उन्होंने साथ ही यह भी मांग कर दी है कि यह नार्को टेस्ट सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में लाइव हो ताकि पूरा देश देख सके. आइए आपको सिलसिलेवार इस मामले के नए अपडेट बताते हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सबसे पहले बृजभूषण शरण सिंह की तरफ से आया दावा

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार को एक फेसबुक पोस्ट किया. इस पोस्ट में लिखा, ‘मैं अपना नारको टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर करवाने के लिए तैयार हूं. लेकिन मेरी शर्त है. मेरे साथ विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) का भी ये जांच होनी चाहिए. अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिए तैयार है तो प्रेस बुलाकर घोषणा करे और मै उनको वचन देता हूं कि मै भी इसके लिये तैयार हूं. मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूँ और हमेशा कायम रहने का देशवासियो को वादा करता हूं.’

फिर पहलवानों ने किया पलटवार

बृजभूषण शरण सिंह की तरफ से टेस्ट कराने की चुनौती सामने आते ही जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों ने भी पलटवार किया. विनेश फोगाट ने कहा कि, ‘पहलवान नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं. सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में नार्को टेस्ट होना चाहिए. नार्को टेस्ट लाइव हो ताकि सारा देश देख सके. जिन लड़कियों ने शिकायतें की हैं, वह सब नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं.’ विनेश ने आगे कहा कि बृज भूषण को हीरो न बनाया जाए. उनके खिलाफ 7 लड़कियों ने शिकायत दी है.

ADVERTISEMENT

इसपर बजरंग पुनिया की भी प्रतिक्रिया सामने आई. बजरंग पुनिया ने भी कहा कि फेडरेशन के घोटाले गिनने हैं, तो हम नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं. बजरंग पुनिया ने कहा कि लड़कियों के कोच का भी नार्को टेस्ट होना चाहिए.

आपको बता दें कि पहलवान पिछले 28 दिनों से जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और डब्ल्यूएफआई के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं. दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कर रखी है और पॉक्सो ऐक्ट जैसे गंभीर मामले लगे हैं. हालांकि बृजभूषण शरण सिंह लगातार इन आरोपों का खंडन कर रहे हैं. उनका कहना है कि कुश्ती महासंघ की राजनीति के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT