सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का 94 साल की उम्र में निधन, लोकसभा चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका

ADVERTISEMENT

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क.
Shafiqur Rahman Barq
social share
google news

Uttar Pradesh News: संभल से समाजवादी पार्टी के सासंद शफीकुर्रेहमान बर्क का निधन हो गया है. उन्होंने 94 साल की उम्र में मुरादाबाद के सिद्ध हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. पिछले काफी समय से शफीकुर्रेहमान बर्क की तबियत खराब चल रही थी. अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया था कि उनकी किडनी में इन्फेक्शन था. शफीकुर्रेहमान बर्क देश भर में मुस्लिम कौम की आवाज बुलंद करने के लिए जाने जाते थे.  

 शफीकुर्रहमान लोकसभा में सबसे बुजुर्ग सांसद थे. शफीकुर्रहमान बर्क चार बार विधायक और पांच बार सांसद रहे हैं. उन्होंने पहली बार समाजवादी पार्टी की टिकट पर 1996 में लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे.

चौैधरी चरण सिंह से साथ की थी राजनीति की शुरुआत

बता दें कि  11 जुलाई 1930 को जन्मे शफीकुर्रेहमान बर्क, चौधरी चरण सिंह के साथ राजनीति की शुरुआत की थी. समाजवादी पार्टी के गठन के समय भी मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर काम किया और सपा के फाउंडर मेंबर भी कहे जाते थे.  बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक भी रहे शफीकुर्रेहमान बर्क.  बता दें कि शफीकुर्रेहमान बर्क 1996, 1998 और 2004 में सपा से मुरादाबाद लोकसभा सीट पर तीन बार और संभल लोकसभा पर बसपा से 2009 में और 2019 में सपा से संभल सीट से दो बार सांसद रहे. एक बार यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे और  4 बार संभल सीट से विधायक चुने गए. 
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT