मात्र 917 रुपये महीना देकर करें 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन, IRCTC लेकर आया शानदार टूर पैकेज

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

E_RMPi_VgAktKh8 (1)
E_RMPi_VgAktKh8 (1)
social share
google news

Indian Railways News : आईआरसीटीसी एक तरफ जहां देश-विदेश के पर्यटक स्थलों के भ्रमण के लिए टूर पैकेज का संचालन करती है. वहीं दूसरी तरफ देश के धार्मिक स्थलों के भ्रमण के लिए भी टूर पैकेज संचालित करती रहती है. इसी कड़ी में IRCTC उत्तरी क्षेत्र लखनऊ द्वारा भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का टूर पैकेज संचालन करने जा रही है. इस यात्रा में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, भेंट द्वारका, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराये जायेंगे. नौ रात और 10 दिनों का यह टूर पैकेज 17 नवंबर 2023 से 26 नवंबर 2023 तक संचालित किया जाएगा. खास बात यह है कि इस टूर पैकेज को आप मात्र 919 रुपए प्रति महीने की ईएमआई पर भी बुक कर सकते हैं.

जानिए इस टूर पैकेज का डिटेल

  • इस यात्रा के दौरान पर्यटकों को ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, भेंट द्वारका, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्रयंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग का भ्रमण कराया जाएगा.
  • अलग अलग श्रेणी के अनुसार कुल बर्थों की संख्या 767 है. जिसमे सेकेण्ड क्लास एसी की कुल 49 सीटें हैं. वहीं 3 एसी मे कुल 70 सीटें हुए स्लीपर क्लास मे कुल 648 सीटें उपलब्ध हैं.
  • इस यात्रा के लिए गोरखपुर , मनकापुर, अयोध्या कैंट, सुल्तानपुर, प्रतापगढ, प्रयागराज संगम, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, उरई, वीरांगना लक्ष्मीबाई एवं ललितपुर से ट्रेन मे चढने और उतरने की सुविधा दी गई है.
  • इस टूर पैकेज मे आईआरसीटीसी की तरफ से पर्यटकों को नाश्ता एवं दोपहर व रात्रि का शाकाहारी भोजन उपलब्ध कराया जायेगा. साथ ही एसी/नान एसी बसों द्वारा स्थानीय भ्रमण कराया जायेगा.

जानिए कितना होगा किराया

  • इस टूर पैकेज के लिए इकोनामी श्रेणी (स्लीपर क्लासं) में एक/दो/तीन व्यक्तियोें के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू. 18950 प्रति व्यक्ति एवं प्रति बच्चे (5-11 वर्ष) का पैकेज का मूल्य रू. 17850 है. जिसमे स्लीपर क्लास ट्रेन यात्रा, डबल/ट्रिपल पर नॉन एसी होटलों में ठहरने, नॉन एसी होटल के कमरे में मल्टी शेयर पर वॉश एंड चेंज एवं नॉन एसी ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था दी जाएगी.
  • स्टैंडर्ड श्रेणी (3एसी क्लास) में एक/दो/तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू.31800 प्रति व्यक्ति एवं प्रति बच्चे (5-11 वर्ष) का पैकेज का मूल्य रु.30500 /- है.जिसमे 3एसी क्लास ट्रेन यात्रा, डबल/ट्रिपल पर एसी होटलों में ठहरने, नॉन एसी होटल के कमरे में डबल/ट्रिपल पर वॉश एंड चेंज एवं नॉन एसी ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था दी जाएगी.
  • कम्फर्ट श्रेणी (2एसी क्लास) में एक/दो/तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू. 42200 प्रति व्यक्ति एवं प्रति बच्चे (5-11 वर्ष) का पैकेज का मूल्य रू.40650 /- है. जिसमे 2एसी क्लास ट्रेन यात्रा, डबल/ट्रिपल पर एसी होटलों में ठहरने, एसी होटल के कमरे में डबल/ट्रिपल पर वॉश एंड चेंज एवं एसी ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था दी जाएगी.

EMI की सुविधा भी उपलब्ध

इस टूर पैकेज की बुकिंग के लिए LTC एवं EMI की सुविधा भी दी गई है.EMI की सुविधा रू.919/- प्रति माह से शुरू है.यह सुविधा आईआरसीटीसी पोर्टल पर उपलब्ध सरकारी एवं गैर सरकारी बैंक से ली जा सकती है.

ऐसे करें बुकिंग

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जायेगी. उन्होंने बताया कि उक्त यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT