मुख्तार की कब्र पर मिट्टी को लेकर अफजाल अंसारी-गाजीपुर DM आर्यका अखौरी के बीच जबरदस्त बहस

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

मुख्तार अंसारी
mukhtar ansari
social share
google news

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी को सुपुर्द ए खाक करने के बाद मुख्तार अंसारी के भाई और सांसद अफजाल अंसारी और गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के बीच जबरदस्त बहस हुई है. बता दें कि हजारों लोगों के सामने मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल और गाजीपुर डीएम एक-दूसरे के साथ काफी बहस करते हुए नजर आए हैं.

बताया जा रहा है कि ये बहस मुख्तार अंसारी की कब्र पर मिट्टी डालने को लेकर हुई है. दरअसल धारा-144 लागू है. ऐसे में गाजीपुर डीएम का कहना था कि कब्र पर मिट्टी हर कोई नहीं डाल सकता. इस बात पर अफजाल अंसारी ने कहा कि कब्र पर मिट्टी डालने से कोई नहीं रोक सकता. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

गाजीपुर डीएम और अफजाल में खूब हुई बहस

डीएम आर्यका अखौरी ने अफजाल अंसारी से कहा कि धारा-144 लागू है. ऐसे में ज्यादा भीड़ जमा नहीं कर सकते. इस बात पर अफजाल अंसारी ने कहा लोगों को कब्र पर मिट्टी डालने से नहीं रोका जा सकता. अफजाल अंसारी ने साफ कहा कि ये रीति रिवाज है. ये करने से लोगों को नहीं रोका जा सकता.   

इस पर डीएम ने कहा कि आपने इसकी कोई इजाजत नहीं ली है. पूरा कस्बा मिट्टी नहीं देगा. परिवार और खास लोग ही कब्र पर मिट्टी दे सकते हैं. इस पर अफजाल अंसारी ने डीएम से कहा कि सिर्फ कस्बा ही नहीं, जहां का भी कोई शख्स मिट्टी देना चाहेगा, वह यहां आकर मिट्टी देगा. अफजाल अंसारी ने कहा कि धारा-144 लगने के बाद भी किसी को जनाजे और कब्र पर मिट्टी डालने से नहीं रोका जा सकता.

ADVERTISEMENT

ग़ाज़ीपुर: जिला अधिकारी आर्यका अखौरी और मुख्तार के भाई सांसद अफजाल अंसारी के बीच जनाज़े में भीड़ को लेकर हो गई तीखी नोक झोंक। डीएम बोलीं: धारा 144 लगी हुई है, सिर्फ परिवार के लोग मिट्टी दें।

जवाब में अफजाल बोले: धारा 144 के बाद भी किसी को मिट्टी देने से मना नहीं किया जा सकता,…
pic.twitter.com/Bbz7UdRXCX

— UP Tak (@UPTakOfficial) March 30, 2024 ">

ADVERTISEMENT

डीएम बोलीं- सब पर FIR होगी

अफजाल अंसारी के ये कहने के बाद गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी ने कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी. आप सभी पर FIR दर्ज की जाएगी. इसपर अफजाल अंसारी ने डीएम से कहा कि आप FIR कर लीजिएगा. मगर मिट्टी देने से आप नहीं रोक सकतीं. 

ये भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी के जनाजे के दौरान नारेबाजी कर रहे लोग, DM बोलीं- केस दर्ज कर होगा एक्शन

होगी सख्त कार्रवाई

न्यूज एजेंसी ANI ने गाजीपुर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी से बात की है. इस दौरान गाजीपुर डीएम ने कहा,  जिन लोगों ने नारेबाजी की है, उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन सभी लोगों की वीडियो बना ली गई है. जल्द ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज भी करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: कौन हैं गाजीपुर DM आर्यका अखौरी, जिनकी मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी से हुई जमकर बहस
 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT