औरैया में किशोरी का निर्वस्‍त्र शव मिला, पुलिस पर शव लेकर भागने का आरोपों पर SP ने ये कहा

भाषा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के औरैया (Auraiya News) जिले में दिबियापुर थानाक्षेत्र के एक गांव में सोमवार सुबह बाजरे के खेत में 17 वर्षीय एक किशोरी का निर्वस्त्र शव पाया गया. किशोरी के परिजनों ने दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या का आरोप लगाया है.

घटना की सूचना मिलने के बाद औरैया की पुलिस अधीक्षक (एसपी) चारू निगम फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और मामले की जांच के लिए एसओजी और सर्विलांस के साथ पुलिस की 10 टीमों को लगाया है.

परिजनों के मुताबिक 17 वर्षीय किशोरी सुबह शौच के लिए खेतों की ओर गई थी और काफी देर बाद भी जब वह घर नहीं लौटी तो उसकी तलाश शुरू की गयी और तब बाजरे के खेत में उसका शव पाया गया.

एसपी निगम ने बताया कि घटना की जांच के लिए एसओजी एवं सर्विलांस टीम के साथ पुलिस की 10 टीमें लगाई गई हैं और थाने की टीम अलग से जुटी है। उन्होंने कहा कि वीडियोग्राफी के साथ मृतका का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. उनके अनुसार जांच और पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आगे कार्यवाही की जाएगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस मामले को लेकर क्षेत्र में तनाव फैल गया है. क्षेत्र में तनाव को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर परिक्षेत्र) प्रशांत कुमार, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत कई अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. श्वान दस्ते की टीम से साक्ष्य जुटाए गए.

परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने का आश्वासन भी प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा दिया गया. इस बीच, कांग्रेस ने पुलिस पर शव को आनन-फानन में लेकर भागने का आरोप लगाया. हालांकि पुलिस अधीक्षक ने इसका खंडन किया है.

कांग्रेस ने शव ले जाते हुए पुलिसकर्मियों और पीछे चल रही एक महिला का वीडियो साझा करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश के औरैया में 17 साल की एक लड़की का निर्वस्त्र शव खेत में मिला. पुलिस पहुंची और शव को आनन-फानन में लेकर भागने लगी. बदहाल परिवार पीछे दौड़ रहा है. महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में प्रदेश नंबर एक है. लेकिन कोई जंगलराज नहीं कहेगा.”

शव को पुलिस के द्वारा जबरन खींच कर ले जाने के आरोपों का एसपी चारू निगम ने खंडन करते हुए बताया है कि शव मिलने की सूचना पर पुलिस पहुंची और उसने विधिक कार्यवाही करते हुए परिजनों को समझा-बुझाकर शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही के लिए भेजा और किसी भी तरह से पुलिस द्वारा शव को जबरन नहीं लिया गया है.

ADVERTISEMENT

औरैया: टीचर की पिटाई से दलित छात्र की मौत, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, घर में मचा कोहराम

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT