फिरोजाबाद: कोल्ड स्टोरेज में आलू की जगह रखे मिले मुर्गी के अंडे, Egg खरीदने से पहले जानें

फिरोजाबाद: कोल्ड स्टोरेज में आलू की जगह रखे मिले मुर्गी के अंडे, Egg खरीदने से पहले जानें
फोटो: सुधीर शर्मा, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad News) में कोल्ड स्टोरेज में आलू के स्थान पर मुर्गी के अंडे रखने का मामला सामने आया है. यह सूचना कुछ हफ्ते पहले जिला प्रशासन को मिली थी कि गैर कानूनी तरीके से मुर्गी के अंडे को कोल्ड स्टोरेज में रखा जा रहा है. जिसके बाद प्रशासन ने अंडों को आलू के कोल्ड स्टोरेज में रखने पर रोक लगा दी थी.

मंगलवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने इंदुमई स्थिति एक कोल्ड स्टोरेज पर छापा मारा, जहां 400 अंडे की क्रेट रखी मिली.

सहायक आयुक्त डॉ सुधीर सिंह ने जब मंगलवार को अपनी टीम के साथ इंदुमई स्थिति कोल्ड स्टोर में छापा मारा तो आलू के स्थान पर अंडे की 400 क्रेट रखी मिली. हालांकि उसी समय कोल्ड स्टोरेज के मालिक ने अंडे के विक्रेता का फोन भी किया, लेकिन वह नहीं पहुंचा. बताया जाता है कि अंडे हाथवंत में रहने वाले एक व्यापारी के हैं.

बता दें कि इन दिनों अंडे सस्ते मिलते हैं तो कुछ लोग इसे स्टॉक कर सर्दियों में महंगे दामों पर इसे बेचते हैं.

अंडों को देखने के बाद डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि यह काफी पुराने अंडे हैं और इनपर काले धब्बे पड़ गए हैं जिसको अब खाने योग्य भी नहीं माना जा सकता. कोल्ड स्टोरेज का लाइसेंस आलू और फसली सब्जी के उत्पादन के भंडारण का होता है. इसमें अंडे का भंडारण नहीं किया जा सकता है. इस हिसाब से यह गैरकानूनी है.

उन्होंने बताया कि फिलहाल 400 क्रेट को जब्त कर लिया है और इसको जल्द ही नष्ट कराया जाएगा. इसके अतिरिक्त अगर कहीं और इस तरह के अंडे या कोई गैरकानूनी चीज किसी भी कोल्ड में रखी मिली तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

फिरोजाबाद: कोल्ड स्टोरेज में आलू की जगह रखे मिले मुर्गी के अंडे, Egg खरीदने से पहले जानें
फतेहपुर: यमुना नदी का बढ़ा जलस्तर, कई गांव डूबे, मगरमच्छ दिखने से ग्रामीणों में दहशत

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in