फिरोजाबाद: मिड-डे मील में दूध मांगने पर प्रधानाध्यापिका ने छात्राओं को बेरहमी से पीटा

फिरोजाबाद: मिड-डे मील में दूध मांगने पर प्रधानाध्यापिका ने छात्राओं को बेरहमी से पीटा
फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad Crime News) के अराव स्थित कपोजिट विद्यालय जरेला में प्रधानाध्यापिका शीतला देवी ने अपने स्कूल की छात्राओं को सिर्फ इसलिए पिटाई कर दी, क्योंकि उन्होंने मिड-डे मील में दूध मांगने का गुनाह कर दिया.

डंडे से की गई पिटाई पर छात्राएं रोते-रोते बताती हैं कि उन्हें प्रधानाध्यापिका ने किस तरह से पीटा है. ऐसा नहीं है कि एक या दो छात्राओं को पीटा गया है, बल्कि कई छात्राओं को डंडे से पीटा गया है वो भी मिड-डे मील में दूध मांगने पर.

पिटाई खाई छात्राओं से बात करते हुए उसी स्कूल की अन्य अध्यापिका ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जो कि बाद में वायरल हो गया.

गौरतलब है कि मिड-डे मील में नियमानुसार दिनों के हिसाब से भोजन देने की व्यवस्था है. इसी के तहत ही छात्राओं ने प्रधानाध्यापिका से पूछा कि उन्हें मीड-डे मील में दूध क्यों नहीं दिया जा रहा? बस इसी बात को लेकर प्रधानाध्यापिका शीतला देवी गुस्से में आ गई. आरोप है कि इसके बाद उन्होंने छात्राओं की डंडे से पिटाई कर दी. फिलहाल प्रधानाध्यापिका छुट्टी पर चली गई हैं.

मामले को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंजलि अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने इस पर एबीएसए से पूरी रूप रिपोर्ट तलब करने का निर्देश दिया है.

उन्होंने कहा कि जैसे ही यह मामला उनके संज्ञान में आया कि स्कूल में बच्चों की पिटाई की गई है, उन्होंने तुरंत एबीएसए से रिपोर्ट तलब करने का निर्देश दिया है. इस संबंध में उन्होंने अराव के खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि वह घटनास्थल पर जाएं और मामले की गहनता से जांच करें. रिपोर्ट आते ही तथ्यों का परीक्षण करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

फिरोजाबाद: मिड-डे मील में दूध मांगने पर प्रधानाध्यापिका ने छात्राओं को बेरहमी से पीटा
फिरोजाबाद: रेलवे ट्रैक पर फंसी महिला, सामने से आ रही थी तेज रफ्तार ट्रेन, देखें क्या हुआ?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in