अतीक को मारने वाला शूटर नंबर एक सनी सिंह, जानिए इसकी कहानी, कैसे आया क्राइम के धंधे में

नाहिद अंसारी

• 03:12 PM • 17 Apr 2023

प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड को अंजाम…

UPTAK
follow google news

प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीनों शूटर-सनी सिंह, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य गरीब परिवारों से ताल्लुक रखते हैं. यहां हम आपको मुख्य आरोपी और पहले शूटर सनी सिंह के बारे में बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

सनी सिंह हमीरपुर का रहने वाला है. उसके पिता और भाई चाय बेचते थे और वो छोटा-मोटा अपराध करता था. इसी दौरान वो एक महिला की चेन छीनने की घटना के बाद हमीरपुर जेल भेजा गया था. जेल में सनी सिंह की मुलाकात पश्चिमी यूपी के माफिया डॉन सुंदर भाटी से हुई थी. इसके बाद उसने अन्य 2 साथियों के साथ अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी.

सनी सिंह गैंगस्टर सुंदर भाटी का गुर्गा बताया जा रहा है. बता दें कि गैंगस्टर सुंदर भाटी फिलहाल सोनभद्र जेल में बंद है.

ये भी पढ़ें-  अतीक-अशरफ को गोली मारने वाले तीन शूटर्स में से एक आया था बड़े डॉन के संपर्क में, कौन था वो?

बता दें कि तुर्की मेड पिस्टल से अतीक और अशरफ को गोलियां मारी गई हैं. तुर्की मेड जगाना पिस्टल भारत में बैन है और इसकी कीमत करीब 6 से 7 लाख रुपय है. आशंका जताई जा रही है कि अतीक और अशरफ हत्याकांड में इस्तेमाल हुई पिस्टल सनी सिंह को सुंदर भाटी के नेटवर्क से ही मिली है.

कौन है सुंदर भाटी?

सुंदर भाटी पश्चिम उत्तर प्रदेश का बड़ा गैंगस्टर है. इसके खिलाफ 60 से अधिक गंभीर केस दर्ज है. इसपर हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, लूट और मारपीट समेत कई केस दर्ज हैं. आपको बता दें कि सुंदर भाटी को बीते साल ही हरेंद्र प्रधान की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है. फिलहाल सुंदर भाटी सोनभद्र जेल में बंद है. मगर आज से करीब डेढ़ साल पहले सुंदर भाटी उत्तर प्रदेश की हमीरपुर जेल में बंद था.

इस दौरान सनी सिंह भी लूट के एक मामले में हमीरपुर जेल में ही बंद था. माना जा रहा है कि इसी दौरान सुंदर भाटी और सनी सिंह की मुलाकात हुई और सनी सिंह सुंदर भाटी गैंग के लिए काम करने लगा. माना जा रहा है कि जेल से बाहर आने के बाद सनी सिंह सुंदर भाटी के गुर्गों से जा मिला और उसके लिए ही काम करने लगा.

ये भी पढ़ें- अतीक-अशरफ के हत्यारे लवलेश का है जुर्म की दुनिया से पुराना नाता, देखें ‘क्राइम कुंडली’

ये है सुंदर भाटी का आपराधिक इतिहास

एक जमाने में पश्चिम उत्तर प्रदेश में जरायम की दुनिया का सबसे खतरनाक नाम सुंदर भाटी रहा है. यूपी पुलिस से लेकर दिल्ली और हरियाणा पुलिस के लिए सुंदर भाटी किसी चुनौती से कम नहीं था.

ग्रेटर नोएडा के गंगोला का रहने वाला सुंदर भाटी कभी गाजियाबाद लोनी इलाके के सबसे बड़े गैंगस्टर सतवीर गुर्जर का खास हुआ करता था. सतवीर गुर्जर की दोस्ती ग्रेटर नोएडा के रिठोरी गांव के रहने वाले नरेश भाटी से थी.

सुंदर भाटी के बारे में विस्तार से जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें.

    follow whatsapp
    Main news