संभल: दबंगों से परेशान होकर शिक्षक ने लगाया ‘मकान बिकाऊ है’ का पोस्टर, पुलिस पर लगाया आरोप

अभिनव माथुर

• 10:24 AM • 20 Mar 2023

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक परिवार ने जमीनी विवाद के बाद दबंगों के खौफ से परेशान होकर अपने घर के बाहर…

UPTAK
follow google news
Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक परिवार ने जमीनी विवाद के बाद दबंगों के खौफ से परेशान होकर अपने घर के बाहर ‘मकान बिकाऊ है’ का पोस्टर लगा दिया है. घर के बाहर मकान बिकाऊ के पोस्टर चस्पा करने वाले परिवार के लोगों ने पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप भी लगाया है. वहीं, पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इस मामले में दो आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है. साथ ही पुलिस ने पलायन की घटना से इनकार किया है.

क्या है मामला?

आरोप है कि कि जुनावई थाना इलाके के मेंगरा गांव में 8 फरवरी को घर जाते समय शिक्षक संजीव शर्मा और उनकी पत्नी के साथ गांव के दबंग युवक अजयपाल, राजवीर, भगवान सिंह, बिजनेश ने जमीनी विवाद को लेकर बुरी तरह मारपीट की थी. इसके बाद हालत गंभीर होने पर संजीव शर्मा को अलीगढ़ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था और इस मामले में घायल के भाई जितेंद्र कुमार की तरफ से धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को जेल भेजा. लेकिन घटना के 1 महीने बाद घायल संजीव शर्मा के परिवार के लोगों ने अपने घर के बाहर ‘मकान बिकाऊ है’ वाला पोस्टर लगा दिया है. इसी के साथ घर के मुख्य दरवाजे पर लिखा है कि ‘मकान बिकाऊ है और गुंडे रहने नहीं देंगे इसलिए हम घर छोड़कर जा रहे हैं.’ वहीं, पोस्टर चस्पा करने वाले परिवार के लोगों ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया है.

पुलिस ने कही ये बात

वहीं, मकान के बाहर पोस्टर चस्पा करने के मामले को लेकर एएसपी डॉ श्रीश्चंद ने कहा, “जुनावई थाना इलाके के मेंगरा गांव में भूमि विवाद को लेकर एक मुकदमा दर्ज किया गया है. इसमें एक पक्ष के लोगों के द्वारा दूसरे पक्ष के लोगों के साथ मारपीट की गई. इस मामले में अभियोग पंजीकृत किया गया. साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है. पूरी घटना में पलायन जैसी कोई बात स्पष्ट नहीं है, लेकिन फिर भी मामले में गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है, जिसके बाद अगली विधिक कार्रवाई की जाएगी.”
यह भी पढ़ें...
    follow whatsapp
    Main news