नरेंद्र गिरि के कथित सुसाइड नोट में बलवीर गिरि को उत्तराधिकारी बनाए जाने की बात

मुदित अग्रवाल

• 02:03 PM • 21 Sep 2021

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उनके उत्तराधिकारी को लेकर भी चर्चा तेज है. नरेंद्र…

UPTAK
follow google news

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उनके उत्तराधिकारी को लेकर भी चर्चा तेज है. नरेंद्र गिरि के कथित सुसाइड नोट में बलवीर गिरि को उनका उत्तराधिकारी बनाए जाने की बात कही गई है.

यह भी पढ़ें...

बलवीर गिरि इस समय निरंजनी अखाड़े के उप महंत हैं और हरिद्वार स्थित बिल्केश्वर महादेव मंदिर की व्यवस्था का संचालन करते हैं. महंत नरेंद्र गिरि जब अपने शिष्य आनंद गिरि से नाराज हो गए थे तो उन्होंने 10 वर्ष पहले जो वसीयत आनंद गिरि के नाम की थी, उसको रद्द कर दिया था. नरेंद्र गिरि ने उस वसीयत के स्थान पर बलवीर गिरि के नाम पर वसीयत कर दी थी.

बलवीर गिरि उत्तराखंड के निवासी हैं और 2005 में वह संत बने थे. बलवीर गिरि 2019 से बिल्केश्वर महादेव मंदिर की व्यवस्था देख रहे हैं. महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद वह प्रयागराज पहुंचे हुए हैं.

बता दें कि नरेंद्र गिरि 20 सितंबर को प्रयागराज स्थित अपने बाघंबरी गद्दी मठ में मृत मिले थे. प्रयागराज पुलिस के मुताबिक, इस मामले में एक ”सुसाइड नोट” भी मिला है. इस बीच मामले की जांच के लिए प्रयागराज पुलिस ने एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन भी किया है.

”फोटो वायरल कर देगा आनंद गिरि”, नरेंद्र गिरि के कथित सुसाइड नोट में क्या-क्या लिखा है?

    follow whatsapp
    Main news