कानपुर देहात अग्निकांड: सरकार ने किया SIT का गठन, हरदोई के एसपी करेंगे अध्यक्षता

प्रशांत पाठक

16 Feb 2023 (अपडेटेड: 16 Feb 2023, 09:27 AM)

Kanpur Dehat Incident: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में सोमवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी कि जिंदा जलकर मौत हो गई थी. इस घटना…

UPTAK
follow google news

Kanpur Dehat Incident: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में सोमवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी कि जिंदा जलकर मौत हो गई थी. इस घटना के बाद से प्रदेश में विपक्षी दलों ने भाजपा सरकार के इस ‘बुल्डोजर एक्शन’ पर निशाना साधा हुआ है. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की घटना पर ‘दुख’ जाहिर करते हुए कहा था कि पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. वहीं अब इस मामले में विशेष विवेचना टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें...

कौन-कौन है एसआईटी में?

पुलिस महानिरीक्षक कानून-व्यवस्था डॉक्टर संजय गुप्ता द्वारा एसआईटी में हरदोई के पुलिस अधीक्षक राजेश त्रिवेदी को अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, सदस्यों में विकास कुमार जायसवाल सीओ, संजय कुमार पांडे प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सिटी, क्राइम ब्रांच के निरीक्षक रमेश चंद्र पांडे और महिला थाना अध्यक्ष राम सुखारी हैं. एसआईटी आज यानी गुरुवार को कानपुर देहात में घटनास्थल के लिए रवाना हुई है. एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया की मौके पर जाकर पूरे मामले की गहराई से विवेचना करने के बाद जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट प्रदेश शासन में सौंपी जाएगी.

गौरतलब है कि सोमवार की शाम कानपुर देहात जिले के रूरा थाना इलाके के मडौली गांव में कथित तौर पर अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान, जब एक बुलडोजर ने निर्माण को गिराने की कोशिश की, तभी एक अधेड़ उम्र की महिला और उसकी बेटी ने अपनी झोपड़ी में कथित तौर पर खुद को आग लगा ली, जिससे दोनों की मौत हो गई. बता दें कि दोनों मृतक महिलाओं का बुधवार को पुलिस सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार किया गया था.

    follow whatsapp
    Main news