CM योगी ने ‘आरआरआर’, ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की टीम को ऑस्कर जीतने पर दी बधाई, कही ये बड़ी बात

यूपी तक

• 06:47 AM • 13 Mar 2023

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृत्तचित्र ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ और फिल्म ‘आरआरआर’ के ऑस्कर जीतने पर सोमवार को बधाई देते हुए कहा कि…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृत्तचित्र ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ और फिल्म ‘आरआरआर’ के ऑस्कर जीतने पर सोमवार को बधाई देते हुए कहा कि ‘यह वास्तव में भारतीय कला क्षेत्र में ‘अमृत काल’ का प्रतीक है.’

यह भी पढ़ें...

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, “अतुल्य और अद्वितीय! #TheElephantWhisperers की पूरी टीम और फिल्म ‘RRR’ के गाने ‘नाटु नाटु’ को प्रतिष्ठित #Oscars जीतकर भारतीय फिल्म उद्योग को गौरवान्वित करने के लिए बधाई. यह वास्तव में भारतीय कला क्षेत्र में ‘अमृत काल’ का प्रतीक है.”

‘नाटु नाटु’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने रचा इतिहास

आपको बता दें कि भारतीय फिल्म ‘आरआरआर’ के तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ ने 95वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में ऑस्कर जीत कर इतिहास रच दिया है. तेलुगु गीत ‘नाटु नाटु’ के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और गीतकार चंद्रबोस ने इसके बोल लिखे हैं. इसे आवाज काल भैरव और राहुल सिप्लीगुंज ने दी है. ‘नाटु नाटु’ का मतलब होता है ‘नाचना’. इस गाने को अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर पर फिल्माया गया है. इसमें दोनों के जोरदार डांस को को भी काफी सराहना मिल चुकी है.

वहीं, ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ‘डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट’ श्रेणी में ऑस्कर जीतने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है. कार्तिकी गोंजाल्विस द्वारा निर्देशित इस डॉक्यूमेंट्री ने इस श्रेणी में ‘हॉलआउट’, ‘हाउ डू यू मेजरमेंट ए ईयर?’, ‘द मार्था मिशेल इफेक्ट’ और ‘स्ट्रेंजर एट द गेट’ जैसी फिल्मों को मात दी.

    follow whatsapp
    Main news