यूपी के मशहूर सारस ने किया अजब काम, दाल-चावल-रोटी संग मैगी भी खाई, उधर दोस्त आरिफ है मायूस

अमेठी संग-संग पूरे यूपी में आरिफ और उसके दोस्त सारस के किस्सों की चर्चा है. पिछले दिनों वन विभाग की टीम सारस को आरिफ से…

UPTAK
follow google news

अमेठी संग-संग पूरे यूपी में आरिफ और उसके दोस्त सारस के किस्सों की चर्चा है. पिछले दिनों वन विभाग की टीम सारस को आरिफ से जुदा करके समसपुर पक्षी विहार लेकर चली गई. फिर हल्ला उड़ा कि सारस पक्षी विहार से गायब हो गया. हालांकि क्षेत्रीय वन अधिकारी ने इस बात से इनकार कर दिया. बाद में सारस एक परिवार के पास मिल भी गया. जहां से फिर उसे पक्षी विहार ले गए. यूपी तक उस परिवार तक पहुंचा जिसके पास सारस पहुंचा था. विसईया गांव के गंगादीन के पुरवा के इस परिवार ने कुछ अजब जानकारियां साझा कीं.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने बताया कि सारस रात में मिला था. उन्होंने उसे ना सिर्फ दाल चावल रोटी खिलाई थी बल्कि मैगी भी खिलाई. आइए आपको बताते हैं कि उस परिवार ने क्या-क्या बताया.

सारस को कुत्तों ने घेर रखा था

विसईया गांव के गंगादीन के पुरवा के सतीश ने बताया कि सारस गांव के बाहर कूड़े के पास खड़ा था. इसको कुत्ते ने घेर रखा था. उन्होंने इस सारस का वीडियो देख रखा था, इसलिए वह इसे पहचान पाए. फिर सारस को घर लाया गया. घर पर सारस को दूसरे खाने के साथ मैगी भी खिलाई गई. वहीं सतीश ने बताया कि इसके बाद पक्षी विहार की टीम को फोन किया गया. रात में टीम आई, लेकिन लिखा-पढ़ी के बाद सारस को सुबह ले जाने की बात कहकर चली गई.

ये भी पढ़ें- अमेठी के आरिफ से जुदा हुआ सारस तो भावुक हुए लोग, जानिए दोनों की दोस्ती की पूरी कहानी

घर की महिलाएं भी सारस को लेकर एक्साइटेड दिखीं. दिलीप की दादी सुनीता ने बताया कि हमने सारस को दाल-रोटी और चावल खिलाया. पानी पिलाया. हमें लगा यह सारे दिन का भूखा है. आपको बता दें कि अगर समसपुर पक्षी विहार के भौगोलिक नक्शे को देखा जाए तो बिसईया गांव इसके दायरे में ही आता है. ऐसे में अधिकारियों का तर्क है कि सारस कहीं बाहर नहीं गया था, बल्कि पक्षी विहार के दायरे में ही था.

    follow whatsapp
    Main news