अखिलेश के चाचा रामगोपाल यादव CM योगी से क्यों मिले? अब सामने आई अंदर की पूरी कहानी

कुमार अभिषेक

• 09:56 AM • 02 Aug 2022

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से एक रामगोपाल यादव ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात करने…

UpTak

UpTak

follow google news

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से एक रामगोपाल यादव ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात करने के पीछे की वजह यह सामने आई है कि रामगोपाल यादव ने पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव, उनके भाई जोगेंद्र सिंह यादव और उनके परिवार को ‘प्रताड़ित’ नहीं करने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, बसपा के जमाने से ही पूर्व विधायक रामेश्वर यादव और उनके परिवार पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. जोगेंद्र सिंह जोकि रामेश्वर यादव के भाई हैं, उनकी पत्नी और खुद उन पर भी कई दर्जन मुकदमे पहले से दर्ज हैं. योगी सरकार में गैंगस्टर एक्ट के तहत भी इस परिवार पर कार्रवाई हुई है. अब इस परिवार को पुलिस कार्रवाई से बचाने की गुहार रामगोपाल यादव ने सीएम योगी से लगाई है.

ऐसा कहा जाता है कि एटा जिले में इस परिवार की दबंगाई रही है. सियासत से लेकर जमीन तक पर रामेश्वर सिंह यादव और उनके परिवार की तूती बोलती रही है. इस परिवार पर गैंगस्टर एक्ट के साथ-साथ जमीन कब्जा करने सहित ढेरों मुकदमे दर्ज हैं. हाल ही में योगी सरकार ने भी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी, जिसके बाद खुद रामगोपाल यादव ने मुख्यमंत्री से मिलकर एटा के पूर्व विधायक के परिवार को ‘प्रताड़ना’ से बचाने की अपील की.

कौन हैं रामेश्वर यादव और क्या है मामला?

  • रामेश्वर यादव समाजवादी पार्टी से 3 बार विधायक रहे हैं.

  • जोगेंद्र यादव और रामेश्वर यादव पर करीब 80 केस दर्ज हैं.

  • सरकारी जमीन कब्जा करने के मामले में गैंगस्टर एक्ट के अलावा अन्य धाराओं में केस दर्ज हैं.

  • पुलिस ने दोनों भाईयों की 29 करोड़ की संपत्ति को जब्त करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है.

  • डीएम ने 18 जून को कुर्की का आदेश जारी किया था.

  • दोनों भाई और उनकी पत्नी के नाम पर 28,81,00,549 रुपये की चल और अचल संपत्ति है.

लेखपाल भर्ती परीक्षा: पेपर लीक होने का दावा कर अखिलेश बोले- ‘ये सब BJP सरकार की ही चाल है’

    follow whatsapp
    Main news