निकाय चुनाव में करारी हार के बाद अखिलेश बोले- ‘BJP ने प्रशासन का इस्तेमाल करके बेइमानी की’

यूपी तक

14 May 2023 (अपडेटेड: 14 May 2023, 04:52 PM)

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली, तो समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. मेयर की एक भी सीट पर…

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव

follow google news

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली, तो समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. मेयर की एक भी सीट पर सपा का खाता नहीं खुला है. ऐसे में अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीधे तौर पर प्रशासन पर सवाल उठा दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी ने प्रशासन का इस्तेमाल करके बेइमानी की है.

रविवार को एटा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा पर मतदाताओं को वोट देने से रोकने और अन्य तमाम तरह की धांधली करने का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा कि यह चुनाव जीतने के लिए भाजपा जो हथकंडे अपना सकती थी वह अपनाए.

उन्होंने अधिकारियों पर भाजपा के एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा,

“भाजपा ने अधिकारियों को भी अपनी पार्टी का सदस्य बना लिया है. जो भाजपा कहती है वही कानून की तरह माना जाता है. यह चुनाव लूट का चुनाव था और इसी का ही परिणाम आपको दिखाई दे रहा है. भाजपा के लोग भले ही जीत गए हों लेकिन चेहरे से वो ख़ुशी नहीं दिखाई दे रही है.”

सपा चीफ ने कहा,

“भाजपा को सिर्फ जीत से मतलब है. चाहे लोकतंत्र और कानून खत्म हो जाए. उसे किसी की परवाह नहीं है. प्रदेश में अब लोकतंत्र नहीं बचा,आजादी नहीं है. इस सरकार में ऊपर से नीचे तक बैठे लोग झूठ और प्रोपोगंडा के अलावा कुछ नहीं कर रहे हैं.”

बता दें कि यूपी में नगर निकाय चुनाव में शनिवार को हुई मतगणना में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्य के सभी 17 नगर निगमों के महापौर पद पर एकतरफा जीत हासिल की है. किसी भी विपक्षी दल को महापौर सीट पर जीत नहीं मिली. नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों में भी भाजपा का दबदबा रहा.

    follow whatsapp
    Main news