Suar By-election Results 2023: सपा के गढ़ में खिला कमल, स्वार विधानसभा में भाजपा गठबंधन ने दर्ज की जीत

यूपी तक

13 May 2023 (अपडेटेड: 13 May 2023, 11:10 AM)

Suar By-election Results 2023: समाजवादी पार्टी के सबसे मजबूत गढ़ रामपुर के स्वार विधानसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है. स्वार विधानसभा…

UPTAK
follow google news

Suar By-election Results 2023: समाजवादी पार्टी के सबसे मजबूत गढ़ रामपुर के स्वार विधानसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है. स्वार विधानसभा उपचुनाव में अपना दल प्रत्याशी ने जीत हासिल की है. 24वें और अंतिम राउंड के बाद अपना दल (S) के प्रत्याशी शफीक अहमद अंसारी 10 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है. वहीं सपा की अनुराधा चौहान दूसरे नंबर पर रही. अपना दल प्रत्याशी को 67434 वोट वहीं सपा प्रत्याशी अनुराधा चौहान 57710 को इतने वोट मिले हैं.

यह भी पढ़ें...

समाजवादी पार्टी के सबसे मजबूत किलों में रामपुर की भी गिनती की जाती है. इस बार रामपुर में त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा था. सपा के साथ ही पीस पार्टी को भी अच्छे वोट मिले हैं . हांलाकि मुख्य मुकाबला सपा और भाजपा गठबंधन के बीच ही था.

आपको बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनावों में स्वार सीट से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को जीत मिली थी. अब्दुल्ला आजम को 126162 वोट मिले थे. अपना दल एस से हैदर अली खान उर्फ हमजा मियां उम्मीदवार थे. उन्हें 65059 वोट मिले थे. स्वार सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को एक मामले में सजा सुनाये जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने के चलते रिक्त हुई थी.

    follow whatsapp
    Main news