सपा के वरिष्ठ नेता सुखराम यादव ने पार्टी नेतृत्व और उसके भविष्य पर खड़े किए सवाल

संतोष शर्मा

• 03:31 PM • 25 Jul 2022

सपा के संस्थापक और मुलायम सिंह यादव के चहेते चौधरी हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में…

UPTAK
follow google news

सपा के संस्थापक और मुलायम सिंह यादव के चहेते चौधरी हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शरीक हुए. कानपुर स्थित चौधरी हरमोहन सिंह के आवास मेहरबान सिंह पुरवा में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी को संबोधित करते हुए सुखराम यादव ने कहा- मैंने सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी जी को आमंत्रित किया था. और किसी को आमंत्रित नहीं किया था. जो लोग चौधरी हरमोहन सिंह यादव के विचारों को मानते थे वे लोग आए थे. लड़के की शादी में आमंत्रण दिया जाता है. ऐसे कार्यक्रमों में आमंत्रण नहीं दिया जाता. ध्यान देने वाली बात है कि इस कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी से कोई बड़ा चेहरा शरीक नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें...

सुखराम यादव ने कहा- मैं समाजवादी पार्टी का फाउंडर मेंबर हूं, लेकिन मैं समझता हूं कि मेरे लड़के का भविष्य समाजवादी पार्टी में नहीं था. समाजवादी पार्टी जिन लोगों के हाथों में है वह लोग हैं जिनकी सोच और विचार मुलायम सिंह यादव से मेल नहीं खाते हैं. इसलिए बेटे ने रास्ता अलग कर लिया है. हम जहां हैं वहीं हैं.

सुखराम यादव ने आगे कहा- मुलायम सिंह यादव जी आदमी को पहचानते थे. अपने आदमी से कैसे व्यवहार किया जाता है, उसकी क्या आवश्यकता है? हमारे कैसे काम आ सकता है इसका विश्लेषण मुलायम सिंह करते थे.

अब नेतृत्व के पास विचारधारा का अभाव है और जब विचारधारा का अभाव होगा तो वह फैसला नहीं कर पाता है कौन हमारे लिए उपयोगी है कौन अनउपयोगी है. नेतृत्व के मन में यह विश्वास जमना चाहिए की हम लोग नेताजी के लोग हैं. अच्छे लोग हैं. जब तक उनका साथ नहीं होगा तब तक राजनीति में लाभ मिलने वाला नहीं है.

चुनाव हारते हारते 10 साल हो गए. 10 साल में 2 विधानसभा के 2 लोकसभा के चुनाव हुए. समाजवादी पार्टी लगातार चार चुनाव हार चुकी है. लगातार 4 चुनाव हारने का मतलब आप समझ सकते हैं. आगे का भविष्य क्या होगा?

UP News : मुलायम सिंह के चहेते हरमोहन सिंह की पुण्यतिथि कार्यक्रम में पीएम मोदी होंगे शरीक

    follow whatsapp
    Main news