शिवपाल से मुलाकात के बाद आजम बोले- अभी तक किसी भी कश्ती के तरफ नहीं गया, लेकिन अब…

सत्यम मिश्रा

• 12:15 PM • 24 May 2022

लखनऊ में सोमवार को विधायक पद की शपथ लेने के बाद आजम खान की एक ‘गोपनीय मुलाकात’ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के चीफ शिवपाल सिंह…

UPTAK
follow google news

लखनऊ में सोमवार को विधायक पद की शपथ लेने के बाद आजम खान की एक ‘गोपनीय मुलाकात’ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के चीफ शिवपाल सिंह यादव से हुई. करीब दोनों के बीच आधे घंटे तक चर्चा हुई. बताया गया कि इस मुलाकात में राज्यसभा चुनाव और विधानसभा सत्र को लेकर चर्चा हुई. साथ ही इस मुलाकात के बाद सियासी चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया है.

यह भी पढ़ें...

इस बीच मंगलवार को शिवपाल सिंह यादव से इस ‘गोपनीय मुलाकात’ पर आजम खान ने कहा,

“शिवपाल यादव जी से मुलाकात पहले भी हुई है और आगे भी होती रहेगी, सिर्फ उन्हीं से क्यों और भी लोगों से भी होगी. हां, लेकिन अभी तक मैंने एक लाइन खींच कर रखी थी, किसी भी कश्ती के तरफ नहीं गया ना ही उस पर सवार हुआ लेकिन दुआ सलाम सभी से होना चाहिए. जब सब चाय नाश्ता करते हैं, साथ बैठकर तो क्या मैं नहीं चाय नाश्ता नहीं कर सकता, लेकिन अभी किसी कश्ती की तरफ नहीं देख रहा हूं क्योंकि अभी मेरा जहाज ही काफी है.”

आजम खान

जब आजम से पूछा गया कि क्या समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने उनका कभी हालचाल लिया, तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “मुलायम सिंह यादव बहुत बड़े नेता हैं, उनके बारे में कुछ भी कमेंट करना मैं ठीक नहीं समझता. वह अपने मर्जी के मालिक हैं, सब उनकी इसीलिए इज्जत करते हैं.”

आजम से पूछा गया कि क्या समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव उनसे जेल में मुलाकात नहीं किए, तो इस पर उन्होंने कहा, “अखिलेश यादव को लेकर मेरे अंदर कोई नाराजगी नहीं है. हो सकता है कि उन्होंने मुझसे मिलने की कोशिश की हो, इसमें न यकीन करने वाली कोई बात नहीं है. वह कोशिश किए होंगे.”

सदन में अखिलेश के साथ बैठने पर आजम ने कहा कि अगर यह फकीर किसी के साथ बैठ जाए तो वह फकीर ही कहलाएगा, एक्का नहीं कहलाएगा.

आजम खान ने कांग्रेस नेता और सुप्रीम कोर्ट में वकील कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजने की चर्चाओं पर कहा, “अगर समाजवादी पार्टी ने कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजने की बात कर रही है तो अच्छी बात है, वो उसके लायक हैं. अगर कपिल सिब्बल राज्यसभा जाएंगे तो सबसे ज्यादा अगर किसी को खुशी होगी तो वह मुझे होगी.”

ईडी की जांच पर आजम ने कहा, “मैं 40 साल से यहां रह रहा हूं लेकिन यह अलग बात है कि ईडी ने मुझसे पूछा है कि दुनिया भर में आपके कितने होटल, कोठियां, बैंक बैलेंस और प्रॉपर्टी है.” उन्होंने कहा कि रहने को घर नहीं सारा जहां हमारा है.

अपने स्वास्थ्य को लेकर आजम ने कहा कि अभी मेरा स्वास्थ्य अच्छा नहीं है, कमजोरी है और खड़े होने में भी परेशानी होती है, लेकिन सदन के लिए चुना गया हूं तो सदन जरूर आऊंगा.

रामपुर में होने वाले उपचुनाव को लेकर आजम ने कहा, “उपचुनाव में कैंडिडेट नहीं रहूंगा, बाकी कोई भी रहे. मुझे कोई दिक्कत नहीं और ना ही मुझे इसकी कोई जानकारी है. मैं अपनी हदों में और डिसिप्लिन में रहना सीख गया हूं.”

आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़ी इस आशंका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी

    follow whatsapp
    Main news