प्रतापगढ़: सांसद से मारपीट के मामले में कांग्रेस नेताओं पर केस, क्षेत्राधिकारी निलंबित

यूपी तक

• 05:13 AM • 26 Sep 2021

प्रतापगढ़ के विकास खंड सांगीपुर के सभागार में 25 सितंबर को आयोजित गरीब कल्याण मेले में कांग्रेस और बीजेपी समर्थकों के बीच हुई मारपीट के…

UPTAK
follow google news

प्रतापगढ़ के विकास खंड सांगीपुर के सभागार में 25 सितंबर को आयोजित गरीब कल्याण मेले में कांग्रेस और बीजेपी समर्थकों के बीच हुई मारपीट के बाद कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, उनकी बेटी और कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा समेत कई अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस घटना में प्रतापगढ़ के सांसद संगम लाल गुप्ता ने कांग्रेस समर्थकों पर मारपीट का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस के मुताबिक, थाना कोतवाली लालगंज पुलिस ने इस मामले में गुप्ता की तहरीर के आधार पर कांग्रेस नेता तिवारी और उनकी बेटी आराधना मिश्रा उर्फ मोना सहित 27 नामजदों और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

वहीं इस घटना को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सांसद के साथ आए दो कार्यकर्ताओं ने चल रहे कार्यक्रम में माइक छीनकर तोड़ दिया. इसके बाद दोनों तरफ के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हो गई.

बताया जा रहा है कि मारपीट में सांसद संगम लाल को भी चोट लग गई और 3 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई. घटना की सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया.

घटना को लेकर संगम लाल गुप्ता का आरोप है,

”दो ब्लॉक का कार्यक्रम करके मैं जैसे ही मंच पर जाने लगा तो 50-60 लोग बैठे थे. मैंने वहां देखा कि इंस्पेक्टर को लोग मारने लगे तो मैंने कहा कि ये क्या कर रहे हो, इसके बाद वे मुझे मारने लगे. मेरे सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. हमारी गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दिए. हमारे कार्यकर्ताओं को गिरा-गिरा कर मारा गया.”

संगम लाल गुप्ता, सांसद, प्रतापगढ़

इस मामले पर यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा, ”जनपद प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्लॉक में आयोजित गरीब कल्याण मेले में बीजेपी सांसद और बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव श्री संगम लाल गुप्ता जी पर हमला करने वाले गुंडों के खिलाफ कठोर कारवाई जल्द से जल्द किए जाने के निर्देश दिए गए हैं !! एक भी दोषी को बक्शा नहीं जाएगा.”

इस मामले में अब शासन ने क्षेत्राधिकारी लालगंज जगमोहन सिंह यादव को निलंबित कर दिया है. उन पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन न करने और एक साथ दो पार्टियों के पहुंचने पर उचित पुलिस बल न उपलब्ध कराने के आरोप लगे हैं.

(समर्थ श्रीवास्तव के इनपुट्स के साथ)

प्रतापगढ़ में बीजेपी सांसद के साथ हुई मारपीट, BJP-कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़े

    follow whatsapp
    Main news