पीएम मोदी के गढ़ गुजरात में भी चली सपा की साइकिल, इस प्रत्याशी को मिली जीत

यूपी तक

• 10:55 AM • 08 Dec 2022

उत्तर प्रदेश उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का जलवा देखने को मिल रहा है. मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का जलवा देखने को मिल रहा है. मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने बड़ी जीत हासिल करने की ओर हैं तो वहीं खतौली सीट पर सपा गठबंधन ने जीत हासिल कर ली है. इसी बीच गुजरात से भी समाजवादी पार्टी के लिए अच्छी खबर आई है. यहां सपा एक सीट जीतने में सफल हुई है. गुजरात की कुतियाना सीट से सपा उम्मीदवार कांधल जडेजा ने बीजेपी उम्मीदवार को मात दी है. 

यह भी पढ़ें...

बता दें कि कांधल जडेजा लेडी डॉन संतोकबेन जडेजा के बेटे हैं. वे कुतियाना के दबंग नेता माने जाते हैं. वे इससे पहले एनसीपी के टिकट से 2012 और 2017 में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर चुके हैं.

बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में एनसीपी और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. ऐसे में कुतियाना सीट से कांधल जडेजा को टिकट नहीं दिया गया था. इसके बाद कांधल जडेजा ने सपा का दामन थाम लिया और जीत हासिल की. बता दें कि कुतियाना विधानसभा सीट गुजरात के पोरबंदर जिले में आती है. ऐसा भी कहा जाता है कि कुतियाना में कांधल जडेजा किसी भी पार्टी से चुनाव लड़ें, जीत उनकी ही होगी.

वहीं अगर गुजरात विधानसभा चुनाव के रिज्लट की बात करे तो एक बार फिर भाजपा ने यहां प्रचंड जीत हासिल करने की ओर है. गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 150 सीट, कांग्रेस 19, आम आदमी पार्टी 9 और अन्य 4 पर बढ़त बनाए हुए हैं.

अगर यही रुझान नतीजों में परिवर्तित होते हैं तो ये बीजेपी की अब तक की सबसे बड़ी जीत होगी. गुजरात में पिछले 27 सालों से बीजेपी का शासन है. वहीं बात उत्तर प्रदेश की करे तो मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर डिंपल यादव ने अब भारी बढ़त बना ली है.संसदीय क्षेत्र में मतगणना पूरी हो गई है. डिंपल की जीत की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है. ताजा अपडेट के मुताबिक डिंपल यादव ने 251691 वोटों की बढ़त बनायी है. सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को 538259 वोट मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य को 286568 मत मिले.

मैनपुरा उपचुनाव: चाचा शिवपाल के गढ़ में डिंपल यादव पर खूब बरस रहे वोट, BJP की हालत खराब

    follow whatsapp
    Main news