मुलायम सिंह को प्रधानमंत्री बनाने की मैंने बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं बन पाए: फारूक

सत्यम मिश्रा

• 02:49 AM • 13 Nov 2022

UP Political News: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश…

UPTAK
follow google news

UP Political News: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से शिष्टाचार मुलाकात की. इस दौरान फारूक अब्दुल्ला ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि जमानों से मुलायम सिंह यादव उनके बेहद करीबी रहे थे और वे लोग एक दूसरे को बहुत सालों से जानते थे. इस मौके पर अब्दुल्ला ने मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कई बड़ी बाते कहीं.

यह भी पढ़ें...

अब्दुल्ला ने कहा कि ‘मुलायम सिंह यादव को जब वजीरे आजम (प्रधानमंत्री) बनना था, तो मैंने उस वक्त बहुत कोशिश की थी लेकिन वह नहीं बन पाए.’ अब्दुल्ला ने आगे कहा कि मुलायम सिंह यादव और वह पार्लियामेंट में एक साथ बैठते थे. ऐसे में जब मुलायम सिंह यादव का निधन हुआ तो वह नहीं आ पाए थे इसलिए अब वह उनके घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने आए हैं.

मीडिया द्वारा अखिलेश यादव के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ‘अखिलेश यादव प्रधानमंत्री बन सकते हैं कि नहीं मैं यह मीडिया के सामने नहीं कहना चाहता. हम सभी अलग-अलग पार्टियां मिलकर इस पर बात कर लेंगे. वर्तमान समय में महंगाई बढ़ गई है. 2024 में तय होगा कि बीजेपी और कांग्रेस के अलावा क्या कोई और बड़ी पार्टी है या नहीं. हमें इसके लिए 2024 का इंतजार करना होगा, अभी मैं कुछ नहीं कह सकता.

वहीं, सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और फारूक अब्दुल्ला के बीच शिष्टाचार भेंट हुई है और इस दौरान कश्मीर के जो हालात हैं उस पर भी चर्चा हुई कि कैसे कश्मीर की दुखी जनता के हालात को ठीक किया जाए.

किरणमय नंदा ने कहा कि ‘थर्ड फ्रंट को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है, हम लोगों का सिर्फ इतना उद्देश्य है कि किस तरीके से उत्तर प्रदेश में भाजपा को रोका जाए क्योंकि अखिलेश यादव ही देश को बचा सकते हैं. ऐसे में हम लोगों 2024 में ज्यादा से ज्यादा सीटें लेकर आएंगे ताकि हिंदुस्तान में भाजपा की सरकार ना बन सके.

नंदा ने मैनपुरी सीट पर बात करते हुए मीडिया को बताया कि मैनपुरी सीट पर उनकी पार्टी ने एक दमदार और शानदार प्रत्याशी डिंपल यादव के तौर पर उतारा है. नंदा ने कहा कि ‘मैनपुरी सीट पर हमसे लड़ने की किसी की हैसियत नहीं है.’

आजमगढ़: कलाकार ने बनाई मुलायम सिंह की ऐसी प्रतिमा कि देखते ही देखते वायरल होने लगी तस्वीर

    follow whatsapp
    Main news