CM की पसंद कौन, किसका कार्यकाल था बेहतर? जानिए योगी-अखिलेश में कौन है आगे

यूपी तक

25 Mar 2023 (अपडेटेड: 25 Mar 2023, 01:18 PM)

Uttar Pradesh News: देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारी में हर दल जुटा हुआ है. लेकिन अभी वर्तमान में देश के कुछ…

Yogi_Adityanath_MA_15032021__8_ (1)

Yogi_Adityanath_MA_15032021__8_ (1)

follow google news

Uttar Pradesh News: देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारी में हर दल जुटा हुआ है. लेकिन अभी वर्तमान में देश के कुछ मुख्मंत्रियों के कामकाज की चर्चा काफी होती है. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के कामकाज की अकसर चर्चा होती है. योगी आदित्यनाथ को देश के बेस्ट सीएम की रेस में हमेशा बने रहते हैं. लेकिन एक बड़ा सवाल यह है कि उत्तर प्रदेश में उनके काम काज को कितना पसंद किया जाता है, इस पर एक सर्वे में लोगों ने अपनी राय रखी.

यह भी पढ़ें...
अखिलेश और सीएम योगी में बेस्ट कौन?

न्यूज चैनल ABP के सर्वे में जो बात सामने आई है उसके मुताबिक सीएम योगी के काम-काज को यूपी में सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है. इस सर्वे में यूपी सीएम के कामकाज के बारे में भी लोगों की राय ली गई है, जिसमें 52 प्रतिशत लोगों ने बहुत बेहतर, 27 प्रतिशत लोग ने संतोषजनक और 21 प्रतिशत लोगों ने बेहद खराब बताया है. वहीं अखिलेश यादव और सीएम योगी में मुख्यमंत्री के रुप में पहली पसंद कौन? इस बात पर भी सर्वे में राय ली गई.

यूपी मेंं सबसे बेस्ट सीएम कौन?

इस सर्वे के मुताबिक 61 प्रतिशत लोगों की मुख्यमंत्री के रुप में पहली पसंद सीएम योगी हैं. वहीं अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री के रुप में 24 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं. वहीं सीएम के तौर पर किसका कार्यकाल बेहतर? इस सवाल पर भी सर्वे में योगी आदित्यनाथ पहले नंबर पर रहे. 42 प्रतिशत लोगों ने सीएम योगी को बेहतर माना. वहीं कल्याण सिंह के कार्यकाल को 17 प्रतिशत लोगों ने बेहतर माना तो मायावती के कार्यकाल को 15 प्रतिशत लोगों ने बेहतर माना.

बुलडोजर एक्शन पर लोगों की राय?

इस सर्वे में यूपी में बुलडोजर एक्शन के बारे में भी लोगों की राय ली गई है. जिसमें 54 प्रतिशत लगों ने इसे माफिया के खिलाफ कारगर बताया है. इसके साथ ही 31 प्रतिशत लोगों ने कुछ हद तक कारगर और 15 प्रतिशत लोगों ने सिर्फ प्रचार का तरीका कहा है.

    follow whatsapp
    Main news