बांदा: क्या मंदिर पर चला बुल्डोजर? मुलायम के करीबी SP नेता का अलग दावा, प्रशासन ये बोला

उत्तर प्रदेश के बांदा में समाजवादी पार्टी (एसपी) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी और एसपी नेता रामऔतार यादव के ‘अवैध निर्माण’ पर बुल्डोजर…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बांदा में समाजवादी पार्टी (एसपी) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी और एसपी नेता रामऔतार यादव के ‘अवैध निर्माण’ पर बुल्डोजर चलने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है. एसपी नेता रामऔतार ने प्रशासन पर मंदिर तोड़ने का आरोप लगाया है. उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर टूटने से सैकड़ों लोगों की आस्था आहत हुई है.

यह भी पढ़ें...

वहीं प्रशासन ने कहा, “मंदिर बना ही नहीं था गार्ड रूम गिराया गया है, जहां उनका (रामऔतार) घरेलू सामान भी रखा हुआ था, जो सिचाई विभाग की जमीन पर कब्जा कर बनाया गया था. जिससे एक तरफ का रास्ता भी अवरुद्ध था.” प्रशासन के अधिकारियों ने 5 मई को रामऔतार के ‘अवैध निर्माण’ को बुल्डोजर से ढहा दिया था.

एसपी नेता रामऔतार यादव ने कहा, “वहां मंदिर था मेरा, कोई गार्ड रूम नहीं बना था. सिचाई विभाग की पूरी जमीन छुटी थी, 3*3 में मंदिर बना था. प्रशासन ने बुल्डोजर चलाकर वाहवाही लूटने का काम किया है. मैंने सिचाई विभाग को लिखकर दिया था कि मंदिर है, सार्वजनिक चीज है इसको तोड़ने में मुझे कोई आपत्ति नहीं है.”

“अगर मैंने अतिक्रमण किया था तो मुझे नोटिस देना चाहिए था, लेकिन कोई नोटिस नहीं दिया गया. हमें 10 मिनट का भी समय नहीं दिया गया. मैंने कहा भी यदि कुछ गलत है तो इसको ठीक कराया जाएगा. लेकिन मौजूद अधिकारियों ने कहा कि हमें तोड़ने का आदेश मिला है. इस मंदिर के गिरने से पूरे मोहल्ले के लोगों की आस्था आहत हुई है. मैं यादव हूं तो क्या हिंदू नहीं?”

रामऔतार यादव

वहीं पड़ोसियों ने बताया, “वहां गार्ड रूम नहीं, मंदिर था जिसको प्रशासन ने जबरन गिरा दिया है. हम प्रशासन से मांग करते हैं कि दोबारा मंदिर बनवाया जाए.”

SDM सदर सुधीर गहलोत ने इस मामले में बताया, “अधिशासी अभियंता केन कैनाल द्वारा शिकायत प्राप्त हुई थी कि 2 व्यक्तियों द्वारा नहर विभाग की जमीन पर बाउंड्रीवाल, गार्ड रूम बनाकर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है. मामले में जांच के लिए एक टीम बनाई गई थी. टीम मौके पर पहुंची और अवैध निर्माण को गिराया.”

गार्ड रूम की बजाय मंदिर गिराने के सवाल पर उन्होंने कहा, “मौके पर जिस व्यक्ति ने गार्ड रूम बनाया था, उन्हें बुलाया गया था. उनके सामने ही गार्ड रूम में रखे सामान को बाहर निकाला गया…वहां गार्ड रूम ही था, जिसे गिराया गया.”

बांदा: पिता पर शराब के नशे में बेटी के साथ रेप का आरोप, शर्मसार लड़की ने किया ‘सुसाइड’

    follow whatsapp
    Main news