यूपी पॉवर कॉन्क्लेव 2022: सेफ्टी, सिविक इश्यू, टेक्नोलॉजी डिवेलपमेंट स्कोप को लेकर चर्चा

यूपी तक

• 03:57 PM • 10 Aug 2022

ऊर्जा विभाग के एसएलडीसी कैंपस, गोमती नगर,लखनऊ में यूपी पॉवर कॉन्क्लेव- 2022 का आयोजन किया गया. इस दौरान ऊर्जा मंत्री एके शर्मा मुख्य अतिथि के…

UPTAK
follow google news

यह भी पढ़ें...

ऊर्जा विभाग के एसएलडीसी कैंपस, गोमती नगर,लखनऊ में यूपी पॉवर कॉन्क्लेव- 2022 का आयोजन किया गया.

इस दौरान ऊर्जा मंत्री एके शर्मा मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि यह कॉन्क्लेव ऊर्जा क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

ऊर्जा मंत्री ने नागरिक समस्याओं को सुनने, बिजली विभाग में दुर्घटनाओं को कम करने और इसके लिए टेक्नोलॉजी एडॉप्शन को लेकर विस्तार से चर्चा की.

एके शर्मा ने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में प्रति व्यक्ति बिजली खपत बढ़ी है. हम बिजली में आत्मनिर्भर हुए हैं.

ऊर्जा मंत्री ने आगे कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पिछले 5 साल में 1 लाख 21 हज़ार मजरों में विद्युतीकरण हुआ है. 1 करोड़ 43 लाख नए घरों को बिजली कनेक्शन दिया गया है.

कॉन्क्लेव के दौरान ऊर्जा क्षेत्र में बेहतरी के लिए मिले सुझावों के क्रियान्वयन के लिए तीन कोर कमेटियों का गठन करके हर सप्ताह प्रगति रिपोर्ट लेने का निर्णय हुआ.

सत्र के दौरान भारत सरकार के ऊर्जा सचिव आलोक कुमार, प्रधानमंत्री के सलाहकार तरुण कपूर, सड़क परिवहन और राजमार्ग सचिव भारत सरकार गिरिधर अरमानी ऑनलाइन जुड़े रहे.

ऊर्जा क्षेत्र के विशेषज्ञों ने भी ऊर्जा क्षेत्र में बेहतरी के लिए सुझाव दिए. इनमें सीएमडी पीजीसीआईएल ग्रिड के. श्रीकांत, सीएमडी एनटीपीसी गुरदीप सिंह शामिल रहे.

इस दौरान ऊर्जा विभाग के राज्य मंत्री सोमेन्द्र तोमर, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा अवनीश अवस्थी, सीएमडी यूपीपीसीएल एम. देवराज, एमडी यूपीपीसीएल पंकज कुमार, एमडी उत्पादन पी. गुरुप्रसाद, विद्युत वितरण निगमों के एमडी समेत अन्य विशेषज्ञ मौजूद रहे.

यूपी की खबरें यहां पढ़ें.

    follow whatsapp
    Main news