ग्राउंड रिपोर्ट: भारी सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी परिसर का सर्वे शुरू, जानिए कैसा है माहौल

उदय गुप्ता

• 03:47 AM • 14 May 2022

वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर में ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर शनिवार को वीडियोग्राफी और सर्वे का काम चल रहा है. इस दौरान पूरे इलाके में…

UPTAK
follow google news

वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर में ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर शनिवार को वीडियोग्राफी और सर्वे का काम चल रहा है. इस दौरान पूरे इलाके में सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम कड़े किए गए हैं. हालांकि, सुरक्षा के इन्हीं इंतजामों से स्थानीय लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है. इस मौके पर एक महिला ने यूपी तक को बताया कि उन्हें बुनानाला से राजा के दरवाजे तक जाना है, उनके पैर खराब हैं और पुलिस उन्हें जाने नहीं दे रही है. वहीं, अन्य एक शख्स का मानना था कि सुरक्षा के ये कड़े इंतजाम आवश्यक हैं.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि दीवानी अदालत के न्यायाधीश (सीनियर डिविजन) रवि कुमार दिवाकर ने गुरुवार को मुस्लिम पक्ष की आपत्ति खारिज करते हुए ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर भी सर्वे कराने और इस कार्य के लिए नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्रा को नहीं हटाने का निर्णय लिया था.

दीवानी अदालत के न्यायाधीश (सीनियर डिवीजन) दिवाकर ने कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को हटाने संबंधी याचिका को नामंजूर करते हुए विशाल सिंह को विशेष कोर्ट कमिश्नर और अजय प्रताप सिंह को सहायक कोर्ट कमिश्नर के तौर पर नियुक्त किया. अदालत ने इसके साथ ही संपूर्ण परिसर की वीडियोग्राफी करके 17 मई तक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश भी दिए हैं.

वहीं, मुस्लिम पक्ष का यह भी कहना है कि अगर मामले में उच्चतम न्यायालय कोई फैसला नहीं देता है तो वह उच्च न्यायालय का दरवाजा भी खटखटा सकता है. तब तक वह ज्ञानवापी परिसर में वीडियोग्राफी-सर्वे कार्य में सहयोग करेगा.

ज्ञानवापी: मुस्लिम पक्ष को रास्ता बता ओवैसी बोले- एक मस्जिद खो चुके, दूसरी नहीं खोना चाहते

    follow whatsapp
    Main news