बनारसी आम का स्वाद अब विदेशों में भी लेना होगा आसान, PM मोदी काशी के किसानों को देंगे ये सौगात

शिल्पी सेन

• 02:57 PM • 20 Mar 2023

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 24 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आएंगे. प्रधानमंत्री का ये दौरा एक दिवसीय होगा. अपने…

UPTAK
follow google news

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 24 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आएंगे. प्रधानमंत्री का ये दौरा एक दिवसीय होगा. अपने एक दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी काशी को कई योजनाओं की सौगात देंगे. वहीं पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के किसानों को नवरात्री में एक बड़ी सौगात देंने वाले हैं. पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे में पूर्वांचल के पहले ‘पैक हाउस’ का उद्घाटन करेंगे.

यह भी पढ़ें...
बनारसी आम का स्वाद अब विदेशों में भी

नवरात्र में पूर्वांचल के किसानों को मिलेगी ‘पैक हाउस ‘ की सौगात मिलने वाला है. बता दें कि पूर्वांचल का पहला पैक हाउस ‘इंटेग्रेटेड पैक हाउस फ़ॉर फ़ूड एंड वेजीटेबल एक्सपोर्ट् ’ पूरी तरह से मेक इन इंडिया के उपकरणों से लैस है. इस पैक हाउस के ज़रिए बनारसी लंगड़ा आम यूरोप के देशों, जापान, ऑस्ट्रेलिया, कोरिया जैसे देशों को निर्यात होगा. बता दें कि यह पैक हाउस 15.78 करोड़ की लागत से वाराणसी के करखियावँ क्षेत्र में बना है.

पीएम मोदी देंगे ये सौगात

पैक हाउस से विदेशों में एक्सपोर्ट् के लिए सिंगल विंडो क्लियरेंस मिलेगा. आत्मनिर्भर भारत का संदेश देने के लिए पैक हाउस में सभी उपकरण स्वदेशी लगाए गए हैं. बता दें कि जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में 24 मार्च को 1,650 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे.

    follow whatsapp
    Main news