ज्ञानवापी केस: कथित शिवलिंग वाले हिस्से की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हिंदू पक्ष

यूपी तक

• 08:40 AM • 31 Oct 2022

वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद (Gyanvapi Case) में हिंदू पक्ष ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का दरवाजा खटखटाया है. हिंदू पक्ष कथित शिंवलिग…

UPTAK
follow google news

वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद (Gyanvapi Case) में हिंदू पक्ष ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का दरवाजा खटखटाया है. हिंदू पक्ष कथित शिंवलिग की सुरक्षा के मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कथित शिवलिंग क्षेत्र को सुरक्षित रखा गया था, लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश की समय सीमा पूरी होने वाली है. ऐसे में हिंदू पक्ष को एक बार फिर कथित शिवलिंग की सुरक्षा की चिंता सताने लगी है और वह इसी मुद्दो को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (Dhananjaya Y. Chandrachud) की बेंच भी इस मामले की जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गई है. गौतलब है कि हिंदू पक्ष की तरफ से विष्णु शंकर जैन सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की पैरवी कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. 10 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी. देखना यह होगा कि सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष को सुप्रीम कोर्ट द्वारा राहत मिलती है या नहीं.

परिसर में प्रवेश वाली याचिका पर भी सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद हिंदुओं को सौंपने, मुस्लिम पक्ष के प्रवेश पर रोक और एडवोकेट कमीशन सर्वे के दौरान मिले कथित शिवलिंग की तत्काल प्रभाव से प्रतिदिन पूजा-अर्चना प्रारंभ कराने की मांग वाली याचिका सुनने योग्य है भी कि नहीं, इसका फैसला 8 नवंबर को आएगा. वाराणसी जिला कोर्ट की तरफ से इस मामले में फैसला किया जाएगा. इस मामले में कोर्ट यह तय करेगा कि यह मामला सुनने के योग्य है या नहीं.

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी परिसर में बंद पड़े तहखानों के सर्वेक्षण पर 2 नवंबर को होगी सुनवाई

    follow whatsapp
    Main news