प्रतापगढ़ में कहर बनकर टूटा नाग-नागिन का जोड़ा, पहले दो बेटों को डसा फिर पिता पर किया हमला

सुनील यादव

24 Sep 2023 (अपडेटेड: 24 Sep 2023, 01:04 PM)

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh News) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां सोते वक्त दो सगे…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh News) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां सोते वक्त दो सगे भाई की मौत सांप के जोड़े के डसने से हो गई. वहीं मासूम की मौत के तीन दिन बाद उसी सांप के इस जोड़े ने पिता के ऊपर बोला हमला, जिससे पूरे गांव में सनसनी मच गई है. ये पूरा मामला प्रतापगढ़ के लालगंज कोतवाली के धधुआ गाजन गांव का है.

यह भी पढ़ें...

नाग-नागिन ने बरपाया कहर

प्रतापगढ़ के धधुआ गाजन गांव में दो सगे भाइयों की सांप के काटने से आज के एक हफ्ते पहले 17 सितंबर रविवार को मौत हो गई थी. बच्चों की मौत की सूचना पर परदेस से लौटे पिता पर भी 20 सितंबर को उसी सांप ने हमला बोल दिया. सांप की फुफुकार से बबलू यादव बेहोश हो गया. जिसका इलाज लालगंज के अस्पताल में चल रहा है. बता दें कि लालगंज कोटवा के धधुआ गाजन गांव में बब्लू यादव रोजगार के सिलसिले में गांव से बाहर रहता है.

पहले दो मासूमों की गई जान

पिछले रविवार की रात बब्लू के दोनों बेटे घर में चारपाई पर सो रहे थे, अगम यादव (9)वर्ष और अर्णव (7) वर्ष तभी कोबरा सांप ने दोनो के डंस लिया और बच्चो के चिल्लाने पर जैसे उनकी मां पहुंची तो सांप को भागते देखा तो गुहार लगाई. पड़ोस के लोग झाड़ फूक के बाद अस्पताल लेकर भागे जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया.

आगम और अर्णव की मौत की सूचना पर परदेश से आनन फानन में बब्लू अपने गांव लालगंज धधुआ गाजन पहुंचा तो पूरे गांव में मातम सा माहौल छाया था. घर पहुंचते ही बब्लू दोनों मासूमों का शव देखकर अचेत खाकर गिर गया. गांव वालो ने किसी तरह संभाला.

परिवार ने ठुकराया मुआवजा

दोनों बेटो की सर्प दंश से मौत के बाद लालगंज एसडीएम धाधुआ गाजन गांव में पहुंचे. दोनो मासूम की मौत पर शासन द्वारा आठ लाख रुपए का चेक लेकर पहुंचे एसडीएम जब परिवार को ये सौंपने लगे तो उन्होंने इसे ठुकरा दिया. पिता ने एसडीएम से कहा कि, ‘मेरे तो सब कुछ यही थे, अब मैं क्या करूंगा इन पैसों का.’ वहीं एसडीएम ने भी कहा कि, ‘शासन की मनसा के अनुरूप बब्लू यादव को ये लाभ दिया जा रहा था. लेकिन उन्होंने लेने से मना कर दिया तो आगे ये लाभ मिल पाना मुश्किल होगा.’

बेटों की मौत के तीसरे दिन सांप ने पिता को डंसा

वहीं बेटों की मौत के बाद गमगीन परिवार दहशत में था. वहीं बेटों की मौत के तीसरे दिन बुधवार को जब पिता 20 तारीख को वह शौच के लिए निकला था. उसी दौरान सांप ने बबलू को डसने का प्रयास किया, लेकिन बबलू बच गया. मगर, सांप को देखकर वह बेहोश हो गया. तत्काल ही उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां उसकी हालत स्थिर है. हालांकि वह सहमा हुआ है.

    follow whatsapp
    Main news