कुतिया ने दिया तीन पिल्लों को जन्म, चिंकी, मिंकी और पिंकी के साथ फिर जो हुआ, हैरान रह जाएंगे

Fatehpur News: एक घर में चिंकी, मिंकी और पिंकी का जन्म हुआ. घरवालों ने गांव वालों के साथ मिलकर खूब जश्न मनाया. परिवार ने सभी…

UPTAK
follow google news

Fatehpur News: एक घर में चिंकी, मिंकी और पिंकी का जन्म हुआ. घरवालों ने गांव वालों के साथ मिलकर खूब जश्न मनाया. परिवार ने सभी ग्रामीणों को खाना खिलाया और सभी ने जमकर डांस किया. मगर थोड़ा रुकिए, अगर आप सोच रहे हैं कि चिंकी, मिंकी और पिंकी बच्चियां हैं और इन्हें किसी महिला ने जन्म दिया है तो आप गलत हैं. दरअसल एक कुतिया ने तीन पिल्लों को जन्म दिया है. ये कुतिया जिस परिवार के पास रहती है, इसने वहीं अपने 3 बच्चों को जन्म दिया है. परिवार ने तीनों का नाम चिंकी, मिंकी और पिंकी रखा है.  

यह भी पढ़ें...

कुतिया द्वारा तीन पिल्लों के जन्म दिए जाने से परिवार में खुशी की लहर छा गई है. परिवार के सदस्यों ने मिलकर खूब जश्न मनाया और पूरे गांव को दावत दे डाली है. जिस तरह से बच्चे के जन्म के बाद गांव में बारोंह का कार्यक्रम होता है, ठीक उसी तरह से कुतिया द्वारा पिल्लों को जन्म दिए जाने पर भी गांव में बारोंह का कार्यक्रम हुआ. खूब मिठाई बांटी गईं और पकवान बनाए गए. सभी गांव वालों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया और खाना भी खाया.

बैंड बाजे के साथ मनाया गया पिल्लों के जन्म की खुशियां

ये अनोखा मामला उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के सदर तहसील क्षेत्र में स्थित उधन्नापुर से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, उधन्नापुर वार्ड के रहने वाले झुर्रा के घर एक कुतिया पलती है. इसने तीन पिल्लों को जन्म दिया. परिवार द्वारा तीनों पिल्लों का नामकरण किया गया.

तीनों पिल्लों को परिवार द्वारा चिंकी, मिंकी और पिंकी नाम दिए गए. पिल्लों के जन्म के 12 दिन बाद पूरे परिवार ने गांव में बारोंह कार्यक्रम आयोजिक किया. ये ठीक वैसे ही किया गया, जैसे इंसान के बच्चे के जन्म लेने के बाद आयोजित किया जाता है.बैंड बाजे के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ और सभी गांव वालों को खाना खिलवाया गया और रात में रंगारंग कार्यक्रम को भी आयोजित किया गया.

नौटंकी का कार्यक्रम भी हुआ

कुतिया के पिल्लों के जन्म से परिवार ने खूब खुशियां मनाई. खाने पीने के साथ नौटंकी का कार्यक्रम भी ग्रामीणों के लिए रखा गया. कार्यक्रम के आयोजनकर्ता सुरेश ने बताया की हमारे घर में कुतिया ने 3 बच्चे को जन्म दिया है. जैसे गांव में बच्चों का बारोंह कार्यक्रम करते हैं, ठीक वैसे ही कार्यक्रम हमने इस मौके पर किया है.

    follow whatsapp
    Main news