भदोही: सो रहे बच्चे को आदमखोर जानवर ने बनाया निवाला, जांच में जुटी वन विभाग की टीम

महेश जायसवाल

• 02:16 PM • 24 Jul 2022

भदोही जिले में परिवार के साथ सो रहे चार वर्षीय बच्चे को आदमखोर जानवर द्वारा शिकार बनाए जाना का मामला सामने आया है. बच्चे के…

UPTAK
follow google news

भदोही जिले में परिवार के साथ सो रहे चार वर्षीय बच्चे को आदमखोर जानवर द्वारा शिकार बनाए जाना का मामला सामने आया है. बच्चे के शव का आधा हिस्सा खेत में मिला है. जिसके बाद वन विभाग की टीम जानवर के पैरों के निशान की खोज कर रही है. बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

यह घटना जिले के ऊंज थाना क्षेत्र के पूरे मटुका गांव का है, जहां वनवासी बस्ती में चार वर्षीय आजाद अपने परिजनों के साथ सो रहा था. शनिवार की सुबह बिस्तर पर बच्चे को न पाकर परिजन उसे खोजने लगे. इसी बीच बच्चे का शव घर के पास खेत में मिलने की जानकारी मिली.

बच्चे के शव का आधा हिस्सा गायब था और सिर्फ सीने से सिर तक का हिस्सा ही खेत में पड़ा था. शव को देखकर परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम जानवर के पैरों के निशान के बारे में जानकारी जुटाने में लगी है.

मृतक बच्चे पिता हरिलाल का कहना है कि बेटा उनके साथ सोया था. सुबह वो गायब था तो मैंने सोचा खाई पड़ोसी के घर पर गया होगा. तभी पता लगा की उसका शव पास के खेत में पड़ा है. लगता है कि बेटे को जानवर उठाकर ले गया और उसे खा गया. बॉडी के सिर्फ ऊपरी हिस्सा ही मिला है. सिर और सीने के अलावा पूरा हिस्सा गायब था.

जिला वन अधिकारी नीरज आर्या ने बताया, “मटुका गांव में एक जानवर ने एक बच्चे का मारा है, उसकी जांच हम कर रहे हैं. उसका पग मार्क खोजा जा रहा है कि कौन सा जानवर है जो विचरण कर रहा है. पोस्टमॉर्टम के लिए बॉडी गई है. जैसे ही पोस्टमॉर्टम का रिपोर्ट आएगा तो कंफर्म होगा कि जानवर ने खाया है या किसी और कारणों से उसकी मृत्यु हुई है.”

भदोही: पूर्व विधायक विजय मिश्रा के फरार बेटे विष्णु पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित

    follow whatsapp
    Main news