प्रयागराज : बाहुबली विजय मिश्रा पर कसा शिकंजा, 23 करोड़ की संपत्ति कुर्क, बेटी के नाम थी जमीन

महेश जायसवाल

• 12:05 PM • 21 Nov 2023

Uttar Pradesh News : भदोही के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा (Vijay Mishra) की प्रयागराज में 23 करोड़ की अचल संपत्ति को…

भदोही के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा (Vijay Mishra) की प्रयागराज में 23 करोड़ की अचल संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर दिया है.

भदोही के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा (Vijay Mishra) की प्रयागराज में 23 करोड़ की अचल संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर दिया है.

follow google news

Uttar Pradesh News : भदोही के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक और बाहुबली विजय मिश्रा (Vijay Mishra) की प्रयागराज में 23 करोड़ की अचल संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर दिया है. भदोही जिलाधिकारी के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है. जमीन को कुर्क करते हुए प्रशासन ने यहां कार्रवाई का बोर्ड भी लगा दिया है.

यह भी पढ़ें...

बाहुबली विजय मिश्रा पर कसा शिकंजा

इस मामले में ज्यादा जनकारी देते हुए प्रयागराज पुलिस ने बताया कि, ‘पूर्व विधायक विजय मिश्रा फूलपुर थाना अंतर्गत लालापुर में चार बीघा जमीन अपनी पुत्री सीमा मिश्रा और नातिन के नाम से खरीदी थी. जिसकी अनुमानित कीमत 23 करोड़ से अधिक है. इस भूमि को भदोही भदोही डीएम के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है. इसकी जब्तीकरण की कार्रवाई के लिए भदोही पुलिस ने मौके पर जाकर संबंधित अधिकारियों के साथ कार्रवाई पूरी की है.’

23 करोड़ की संपत्ति कुर्क

पुलिस ने बताया की विजय मिश्रा उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम के तहत चिन्हित सफेदपोश माफिया और गैंग लीडर है. इसके ऊपर हत्या, लूट, अपहरण, बलात्कार, रंगदारी सहित 83 अभियोग पंजीकृत है. यह अपने आर्थिक एवं अनुचित लाभ के लिए स्वयं के प्रभाव का प्रयोग कर अपराधिक कृत्य से अर्जित धन को वैध रूप देने के लिए अपने परिजनों के नाम से यह संपत्ति खरीदी थी.

बता दें कि इससे पहले विजय मिश्रा की करीब 24 करोड़ से अधिक की संपत्ति अभी तक कुर्क की जा चुकी है. विजय मिश्रा चार बार के विधायक रहे हैं और इस वक़्त आगरा की जेल में बंद है. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक विजय मिश्रा पर कुल 83 मुकदमे दर्ज हैं. अपने एक रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी की कंपनी और पूरी संपत्ति हड़पने सहित बलात्कार जैसे कई अन्य मामलों में वह पिछले ढाई साल से आगरा की जेल में बंद है.

    follow whatsapp
    Main news