रामपुर: जमीन विवाद में हुआ था डबल मर्डर, 5 साल बाद अब 8 लोगों को हुई उम्रकैद की सजा

आमिर खान

• 04:24 AM • 06 Aug 2022

जमीन के विवाद में हुए डबल मर्डर और हत्या के प्रयास करने के मामले में रामपुर जिला सेशन जज ने आठ लोगों को उम्रकैद की…

UPTAK
follow google news

जमीन के विवाद में हुए डबल मर्डर और हत्या के प्रयास करने के मामले में रामपुर जिला सेशन जज ने आठ लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है. उम्रकैद की सजा के साथ-साथ प्रत्येक दोषी पर 63000 रुपये का अर्थदंड भी लगाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, इस राशि में से पीड़ित पक्ष को दो लाख रुपये दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें...

क्या है मामला?

इस विषय पर सरकारी वकील प्रताप सिंह मौर्य जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना साल 2017 में 28 जून के दिन करीब 3:00 बजे की है. इस केस में 2 लोगों की हत्या कर दी गई थी. हत्या के करीब ढाई साल पहले से पीड़ित पक्ष का दोषी पक्ष से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इसी विवाद के कारण 6 जून 2017 को परिवार की एक सदस्य पर जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें वह बच गई थीं. इसकी एफआईआर बिलासपुर थाना में दर्ज कराई गई थी. मगर बाद में 28 जून को 2 लोगों की हत्या कर दी गई.

आपको बता दें कि मुकदमा दर्ज होने के बाद में 8 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई थी. मामले में अमनवीर सिंह, कर्म सिंह, गुरु पवन कौर, रंजीत कौर, बंता सिंह, व्हेन सिंह, नबी अहमद उर्फ नब्बिया और फारुख रिजवान पर धारा 307, 302 में चार्जशीट दाखिल हुई थी. हत्या में 16 गवाहों के बयान लिए गए थे. वहीं, अब घटना के पांच साल बाद अदालत ने गवाहों के आधार पर इन सभी आठ लोगों को दोषी मानते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई है और 63 हजार रुपये प्रति व्यक्ति जुर्माना भी लगाया है.

रामपुर: ट्रैक्टर की चपेट में आने से कांवड़िये की मौत, गुस्साए लोगों ने ट्रॉली में लगाई आग

    follow whatsapp
    Main news