रामपुर उपचुनाव: जेठानी की जगह वोट डालने आई महिला, पुलिस ने पकड़ा तो बताई यह वजह

आमिर खान

• 10:16 AM • 23 Jun 2022

उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर गुरुवार को हो रहे उपचुनाव के लिए छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान जारी है. समाजवादी पार्टी…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर गुरुवार को हो रहे उपचुनाव के लिए छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान जारी है. समाजवादी पार्टी (सपा) ने दोनों ही जिलों में प्रशासन पर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. मगर इस बीच रामपुर में बिलासपुर के उपजिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी ने विशारद नगर में एक महिला को फर्जी वोट डालने के आरोप में पकड़ा है.

यह भी पढ़ें...

पकड़ी गई महिला ने क्या बताया?

आमने आए वीडियो में महिला कहती नजर आ रही है की वह अपनी जेठानी का वोट डालने आई है और उसके सास-ससुर ने उसे भेजा था. महिला ने बताया कि उसका वोटर आईडी कार्ड भी नहीं बना हुआ है.

बिलासपुर में दारोगा पर बुजुर्ग से अभद्रता का आरोप

इसके अलावा, रामपुर के बिलासपुर के एक मतदान स्थल पर हंगामे की खबर है. यहां वोट डालने आए एक बुजुर्ग के साथ एक दारोगा द्वारा कथित रूप से अभद्रता किए जाने से नाराज लोगों ने हंगामा किया. प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने मौके पर पहुंचकर नाराज लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया.

आपको बता दें कि वहीं, रामपुर लोकसभा क्षेत्र में 17 लाख से अधिक मतदाता हैं. क्षेत्र के 50% वोटर हिंदू और करीब 49% मतदाता मुस्लिम हैं. वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में सपा उम्मीदवार आजम खान ने भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा को एक लाख नौ हजार 997 मतों के भारी अंतर से हराया था.

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सीधा मुकाबला सपा के आसिम राजा और भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी के बीच है. लोधी पूर्व में आजम खान के करीबी रह चुके हैं. उन्होंने हाल ही में भाजपा का दामन थामा है.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

    follow whatsapp
    Main news