अवैध पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 4 की मौके पर ही मौत, 4 घायल

शरद मलिक

• 04:28 PM • 01 Oct 2021

उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना इलाके में अवैध रूप से चल रही एक पटाखा फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट से 4 लोगों की मौके…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना इलाके में अवैध रूप से चल रही एक पटाखा फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट से 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए. घायल लोगों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार शाम, 1 अक्टूबर को करीब साढ़े 4 बजे शामली रोड स्थित रजबाहे की पटरी पर बंद पड़े अचार के कारखाने में अवैध रूप से चलाई जा रही पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया. धमाका होने के बाद फैक्ट्री की बिल्डिंग पूरी तरह धराशाई हो गई. जिसके बाद 4 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, 4 मजदूर घायल हो गए.

पटाखा फैक्ट्री में धमाके की सूचना पर डीएम जसजीत कौर और एसपी सुकीर्ति माधव ने घटनास्थल पर पहुंचकर हादसे की जानकारी ली.

डीएम जसजीत कौर ने कहा,

अवैध रूप से चलाई जा रही फैक्ट्री में धमाका हुआ है. धमाके के कारणों का पता लगाया जा रहा है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

जसजीत कौर, शामली, जिलाधिकारी

पटाखा फैक्ट्री में अचानक हुए धमाके की आवाज कैराना क्षेत्र के करीब 3 किलोमीटर इलाके में सुनाई दी. धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग सहम गए. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि फैक्ट्री के अंदर 20 से 25 मजदूर प्रतिदिन काम करते थे. आसपास के लोगों ने बताया कि करीब एक महीने से जंगल में अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही थी.

मीनाक्षी ने हाथ जोड़ CM योगी से कहा, ‘छोटी बहन रिक्वेस्ट कर रही है, हिम्मत टूटने से बचाइए’

    follow whatsapp
    Main news