बरेली: कई फोन लगे सर्विलांस पर, पुलिस ने लूट के आरोपी जीजा-साले को यूं दबोचा

Bareilly News: पुलिस अगर ठान ले तो मुश्किल से मुश्किल केस का भी खुलासा करके ही छोड़ती है. ये बात एक बार फिर साबित हुई.…

UPTAK
follow google news

Bareilly News: पुलिस अगर ठान ले तो मुश्किल से मुश्किल केस का भी खुलासा करके ही छोड़ती है. ये बात एक बार फिर साबित हुई. जी हां, उत्तर प्रदेश के बरेली से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एक लूट का खुलासा करने के लिए 1 हजार मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगा दिया और इलाके के सैकड़ों सीसीटीवी खंगाल डाले. तब जाकर पुलिस के हत्थे लूट के आरोपी जीजा-साले चढ़े.

यह भी पढ़ें...

ये था मामला

गौरतलब है कि लकड़ी व्यापारी से लूट की यह वारदात पिछले 23 नवंबर को बरेली के थाना बिथरी चैनपुर इलाके से सामने आई थी. लूटेरों ने 6 लाख रुपये लूट लिए थे. इस घटना को पुलिस ने एक चुनौती के तौर पर लिया था और पुलिस जांच में लग गई थी. पुलिस ने इस मामले में आरोपी जीजा-साले समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है तो वहीं एक आरोपी अभी फरार है.

ऐसे किया खुलासा

UP Samachar: बता दें कि लूट की वारदात के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था. इस पूरे मामले की जांच आईपीएस सीओ थर्ड चंद्रकांत मीना और उनकी टीम कर रही थी. जांच के दौरान पुलिस टीम ने 1 हजार मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाया तो वहीं हजारों मोटरसाइकिल को भी सर्विलांस पर लगाया गया. इलाके और आस-पास के सारे सीसीटीवी खंगाले गए और गहनता से इनकी जांच की गई. तब पुलिस की टीम लूट के आरोपी जीजा-साले तक पहुंच पाए और मामले का खुलासा किया.

दरअसल, जब पुलिस को घटना की जानकारी हुई तब पता चला की जिस जगह की यह घटना है वहां सीसीटीवी कैमरे ही नहीं है, लेकिन बाद में सामने आया कि कुछ जगहों पर कैमरे लगे हुए हैं. इसके बाद पुलिस टीम ने घटना के समय गुजर रही हजारों बाइकों की जांच की और उन्हें सर्विलांस पर डाला. इसके बाद पुलिस की टीम ने करीब 1 हजार मोबाइल फोन को भी सर्विलांस पर डाला और कॉल डिटेल खंगाली. तब सामने आया कि घटना के समय कौन-कौन से फोन मोबाइल नेटवर्क और बाइक वहां से गुजरी है. इसी के सहारे पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई.

पुलिस टीम को मिला इनाम

UP News Today: पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से तमंचा और लूट की रकम को भी बरादम किया है. इस मामले में अभी एक आरोपी फरार है. पुलिस द्वारा फरार आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. आरोपी को पकड़ने के लिए कई जगह पुलिस टीम दबिश दे रही है. बरेली के एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने इस मामले का खुलासा करने वाली आईपीएस सीओ चंद्रकांत मीना और उनकी टीम को 25,000 रुपये इनाम के तौर पर देने की घोषणा की है. 

इस पूरे मामले पर बरेली एस.एस.पी अखिलेश कुमार चौरसिया ने बताया “ मामला संज्ञान में आने के बाद फौरन केस दर्ज किया गया और अधिकारियों द्वारा मौके का मुआयना किया गया. इस मामले में  बिथरी थाने की टीम और एसओजी की टीम को बड़ी सफलता मिली और 4 में से 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. अभी इसमें एक आरोपी फरार है. फरार आरोपी पर मेरी तरफ से 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है तो वहीं मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को भी 25 हजार का इनाम दिया जा रहा है.”

बरेली: चढ़ा प्यार का ऐसा रंग युवती शहनाज से बनी सुमन, कर ली अपने अजय से शादी, जानें

    follow whatsapp
    Main news